31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पटना : आवेदनों का 26 तक करें निबटारा

पटना : प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के लंबित आवेदनों का निबटारा 26 जुलाई तक पूरा कर लेेने को कहा गया है. राज्य में अब तक 45.25 लाख किसानों ने इसके लिए आवेदन किया है. अंचलाधिकारी स्तर पर करीब तीन लाख आवेदन जांच के लिए पड़े हुए हैं. मंगलवार को केंद्रीय कृषि मंत्रालय के अधिकारियों […]

पटना : प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के लंबित आवेदनों का निबटारा 26 जुलाई तक पूरा कर लेेने को कहा गया है. राज्य में अब तक 45.25 लाख किसानों ने इसके लिए आवेदन किया है. अंचलाधिकारी स्तर पर करीब तीन लाख आवेदन जांच के लिए पड़े हुए हैं.
मंगलवार को केंद्रीय कृषि मंत्रालय के अधिकारियों ने वीडियो काॅन्फ्रेंसिंग के जरिये राज्य के कृषि विभाग के अधिकारियों के साथ इस योजना की समीक्षा की. समीक्षा के क्रम में राज्य के अधिकारियों ने बताया कि अभी राज्य के अधिकारी बाढ़ राहत कार्य में जुटे हैं.
इसलिए आवेदनों की जांच में देरी हो रही है. इस पर केंद्र सरकार के अधिकारियों ने कहा कि पीएम सम्मान किसान निधि योजना भी एक तरह से सहायता ही है, इसलिए आवेदनों की तुरंत जांच कर इसका निबटारा कर दें. इधर, केंद्रीय कृषि मंत्रालय के अधिकारियों ने किसानों की बीमा योजना की तैयारी करने को भी कहा है. एक अगस्त को इससे संबंधित साॅफ्टवेयर लांच हो सकता है. इस योजना का नाम पीएम मानधन योजना रखा गया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें