patna

  • Jul 20 2019 4:18AM
Advertisement

मेयर गुट से आशीष व विपक्षी गुट से मीरा के बीच में टक्कर

मेयर गुट से आशीष व विपक्षी गुट से मीरा के बीच में टक्कर

 पटना  : मेयर गुट से वार्ड संख्या-38 के पार्षद आशीष कुमार सिन्हा को डिप्टी मेयर प्रत्याशी बनाया गया. शुक्रवार की शाम मेयर सीता साहू ने प्रत्याशी के नाम की घोषणा करते हुए कहा कि छह सदस्यीय कमेटी ने आशीष कुमार के नाम की सिफारिश की, जिस पर सभी समर्थक पार्षदों ने सहमति जाहिर किया है. पार्षदों की सहमति को आधार बनाते हुए प्रत्याशी को चुनाव मैदान में उतार रहे हैं. 

 
वहीं, पूर्व डिप्टी मेयर विनय कुमार पप्पू (विपक्षी गुट) से वार्ड संख्या-72 की पार्षद मीरा देवी को प्रत्याशी बनाया गया है. शनिवार को समाहरणालय कक्ष में होने वाले डिप्टी मेयर चुनाव में आशीष कुमार सिन्हा व मीरा देवी के बीच टक्कर होगी. दोनों प्रत्याशियों में जिनके पास कम से कम 38 पार्षदों का समर्थन मिलेगा, वहीं, विजय होगा.  
 
प्रत्याशी बनने से पहले भाजपा में शामिल हुए आशीष : आशीष कुमार सिन्हा राजद समर्थक थे. राजद समर्थक होने की वजह से आशीष पर आपत्ति जताया जा रहा था. लेकिन, शुक्रवार की शाम प्रत्याशी की घोषणा से पहले भाजपा की सदस्या ग्रहण करवाया गया. उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी के हाथों आशीष को सदस्यता दिलायी गयी. इसके बाद शाम 8:00 बजे मेयर सीता साहू प्रत्याशी के नाम की घोषणा की.  
 
मेयर गुट से नौ पार्षद थे दावेदार
मेयर गुट से नौ पार्षद प्रत्याशी के रूप में दावेदारी कर रहे थे, जिसमें सुचित्रा सिंह, रवि प्रकाश, असफर अहमद, कंचन देवी, इंद्रदीप कुमार चंद्रवंशी, आशीष कुमार सिन्हा, कैलाश यादव, स्मिता रानी आदि शामिल थे. मेयर गुट में प्रत्याशियों की संख्या अधिक होने की वजह से छह सदस्यीय कमेटी बनायी गयी, जिसमें वार्ड संख्या 53, 3, 23, 47, 49 व 67 के पार्षद शामिल थे. 
 
कमेटी की ओर से एक प्रत्याशी आशीष कुमार सिन्हा को चयनित किया है. आशीष के चयन पर दावेदार प्रत्याशियों ने सहमति जाते हुए कहा कि मेयर को मजबूत करना है और चयनित प्रत्याशी को जीत दिलाना है.  
 
 
विपक्षी गुट ने जीतने का किया दवा 
विपक्षी गुट से बनायी गयी प्रत्याशी मीरा देवी ने बताया 
कि पूर्व डिप्टी मेयर की अध्यक्षता में बैठक हुई. इस बैठक में सर्वसहमति से 
प्रत्याशी बनाया गया है. 50 से अधिक पार्षदों का समर्थन मेरे साथ है. पूर्व डिप्टी मेयर ने बताया कि मेयर गुट के नाराज पार्षद मेरे साथ है. इससे मीरा देवी की जीत पक्की है. हालांकि, पक्ष व विपक्ष के समर्थक 20 के करीब पार्षद शहर छोड़ कर दूसरे शहर चले गये है. इन पार्षदों के मोबाइल स्विच ऑफ है. 
 
पार्षदों को सुबह 11 बजे पहुंचना होगा 
पटना  नगर निगम के नये डिप्टी मेयर का चुनाव व शपथ ग्रहण कार्यक्रम आज  समाहरणालय सभा कक्ष में होगा. इसके लिए पार्षदों को सुबह 11 बजे पहुंचना होगा. निर्धारित समय के एक घंटे के  भीतर नहीं आने पर पार्षद को बैठक में भाग लेने की अनुमति नहीं मिलेगी. 
 
बैठक को लेकर डीएम ने सभी पार्षदों को अपने साथ निर्वाची पदाधिकारी द्वारा निर्गत निर्वाचन प्रमाण पत्र  व फोटोयुक्त पहचान पत्र साथ लाने का निर्देश दिया है. इसके बिना किसी को भी बैठक  में भाग नहीं लेने दिया जायेगा. सुरक्षा  परिधि के अंदर किसी प्रकार का शस्त्र, इलेक्ट्रॉनिक समान, मोबाइल, कैमरा  आदि लाने की अनुमति नहीं होगी. 
 
Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement