28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पीएमसीएच : पूर्व प्राचार्य व एचओडी पर आरोप पत्र गठित

विभागीय कार्यवाही भी चलायी जायेगी पटना : स्वास्थ्य विभाग ने पटना मेडिकल कॉलेज अस्पताल के सेवानिवृत्त पूर्व प्राचार्य डॉ सुरेंद्र नाथ सिन्हा, पीएमसीएच के मनोरोग विभाग के विभागाध्यक्ष डॉ प्रमोद कुमार सिंह व पीएमसीएच के मनोरोग विभाग के एसोसिएट प्रोफेसर डॉ नरेंद्र प्रताप सिंह के खिलाफ आरोप पत्र (प्रपत्र-क) गठित किया है. तीनों चिकित्सकों पर […]

विभागीय कार्यवाही भी चलायी जायेगी
पटना : स्वास्थ्य विभाग ने पटना मेडिकल कॉलेज अस्पताल के सेवानिवृत्त पूर्व प्राचार्य डॉ सुरेंद्र नाथ सिन्हा, पीएमसीएच के मनोरोग विभाग के विभागाध्यक्ष डॉ प्रमोद कुमार सिंह व पीएमसीएच के मनोरोग विभाग के एसोसिएट प्रोफेसर डॉ नरेंद्र प्रताप सिंह के खिलाफ आरोप पत्र (प्रपत्र-क) गठित किया है. तीनों चिकित्सकों पर सरकार के आदेश का उल्लंघन, गंभीर अनुशासनहीनता, कर्तव्य में लापरवाही, घोर कदाचार और बिहार सरकारी सेवक आचार नियमावली 1976 के उल्लंघन के मामले में दोषी पाया गया है.
विभाग द्वारा जारी संकल्प में कहा गया है कि डॉ सिन्हा के विरुद्ध प्रपत्र क में वर्णित आरोपों के आधार पर बिहार पेंशन नियमावली के तहत विभागीय कार्यवाही चलायी जायेगी. दोनों मनोरोग विशेषज्ञों पर बिहार सरकारी सेवक नियमावली 2005 के तहत विभागीय कार्यवाही संचालित की जायेगी.
15 दिनों में रखना है पक्ष
इस संकल्प के 15 दिनों के अंदर उनको अपना पक्ष रखने के लिए लिखित वक्तव्य संचालन पदाधिकारी के समक्ष पेश किया जाना है. विभागीय कार्यवाही का संचालन पदाधिकारी स्वास्थ्य विभाग के अपर सचिव डॉ राजीव कुमार को बनाया गया है.
सूत्रों की मानें तो पूर्व प्राचार्य डॉ सिन्हा ने पीएमसीएच के मनोरोग विभाग के एसोसिएट प्रोफेसर डॉ एनपी सिंह के रिलिविंग आदेश को शिथिल अवस्था में डाल दिया था. डॉ सिंह को पीएमसीएच से पदोन्नति देकर प्रोफेसर के रूप में एनएमसीएच में स्थानांतरित किया गया था. उन पर भी सरकार के आदेश की अवहेलना को लेकर आरोप पत्र गठित किया गया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें