28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

डीएलएड परीक्षार्थियों को स्क्रूटनी का अवसर 15 से 22 जुलाई तक

पटना : इआरसी एनसीटीइ से मान्यता एवं बिहार विद्यालय परीक्षा समिति से संबद्धता प्राप्त निजी प्रशिक्षण महाविद्यालयों के डीएलएड परीक्षा 2019 के परीक्षार्थियों को बिहार विद्यालय परीक्षा समिति की तरफ से स्क्रूटनी का अवसर प्रदान किया गया है. बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के अध्यक्ष आनंद किशोर ने बताया कि इस परीक्षा में सम्मिलित कोई भी […]

पटना : इआरसी एनसीटीइ से मान्यता एवं बिहार विद्यालय परीक्षा समिति से संबद्धता प्राप्त निजी प्रशिक्षण महाविद्यालयों के डीएलएड परीक्षा 2019 के परीक्षार्थियों को बिहार विद्यालय परीक्षा समिति की तरफ से स्क्रूटनी का अवसर प्रदान किया गया है.

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के अध्यक्ष आनंद किशोर ने बताया कि इस परीक्षा में सम्मिलित कोई भी परीक्षार्थी अपने किसी भी विषय की उत्तरपुस्तिका की स्क्रूटनी के लिए 15 से 22 जुलाई के बीच ऑनलाइन मोड में आवेदन कर सकते हैं. इसके लिए शुल्क 200 रुपये प्रति विषय निर्धारित किया गया है.
ऑनलाइन करना है आवेदन : जानकारी हो कि कि स्क्रूटनी आवेदन डीएलएड पाठ्यक्रम के द्वितीय वर्ष की केवल सैद्धांतिक विषयों के लिए ही स्वीकार किये जायेंगे. स्क्रूटनी के लिए ऑनलाइन आवेदन समिति की वेबसाइट ww.biharboard.online पर किया जायेगा.
स्क्रूटनी के लिए ऑनलाइन ही आवेदन करेंगे. स्क्रूटनी के लिए ऑनलाइन आवेदनों की जांच का काम 29 जुलाई से प्रारंभ होगा. स्क्रूटनी का परिणाम उसके अगले सप्ताह से आना प्रारंभ होगा. ऑनलाइन आवेदन करने में किसी प्रकार की असुविधा होने पर हेल्पलाइन नंबर 0612-2232074, 2232257, 2232239 पर संपर्क कर सकते हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें