39.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

21, 22 व 23 जुलाई को नैक की टीम पीयू में

पटना : पटना विश्वविद्यालय में 21, 22 व 23 को नैक की टीम रहेगी और नैक एक्रेडिएशन के लिए निरीक्षण तथा छात्रों का फीडबैक लेगी. इसको लेकर सभी विभागों को एलर्ट किया गया है और कहा गया है कि सभी विभाग अपना बेस्ट परफॉर्म करें. यूजीसी की टीम 21 को सभी विभागों में घूमेगा. 22 […]

पटना : पटना विश्वविद्यालय में 21, 22 व 23 को नैक की टीम रहेगी और नैक एक्रेडिएशन के लिए निरीक्षण तथा छात्रों का फीडबैक लेगी. इसको लेकर सभी विभागों को एलर्ट किया गया है और कहा गया है कि सभी विभाग अपना बेस्ट परफॉर्म करें. यूजीसी की टीम 21 को सभी विभागों में घूमेगा.

22 को कुलपति व सिंडिकेट सदस्यों से मिलेगा. 23 को छात्रों से फीडबैक लेगा. इसके लिए अभी से तैयारी में लग जायें. क्योंकि नैक की टीम इस दौरान कहीं भी किसी भी विभाग का रैंडमली दौरा कर सकती है और वहां के छात्रों से फीडबैक ले सकती है. इसके अतिरिक्त बैठक में एकेडमिक काउंसिल के प्रस्तावों को स्वीकृति दी गयी.
बैठक में उठी मांग : सिंडिकेट सदस्य पप्पू वर्मा ने बैठक में एकेडमिक ऑडिट की मांग की है. साथ ही छात्र व शिक्षकों की उपस्थिति आदि पर ध्यान दिये जाने की मांग की. मूलभूत सुविधाएं बढ़ाने की मांग की गयी.
पप्पू वर्मा ने कहा कि विभागाध्यक्ष नया काम होने के बाद पुराने सामानों की नीलामी कर रहे हैं, जबकि ये सौ वर्ष से अधिक पुराने हैं और हेरिटेज में आते हैं. इसके लिए एक म्यूजियम का निर्माण कर उसमें इन्हें मरम्मती करा कर रखा जाना चाहिए या जो प्रयोग लायक हैं उसे प्रयोग किया जाना चाहिए.
एलएलबी में पार्ट टाइम शिक्षकों की बहाली में यहां के छात्रों को 55 प्रतिशत आरक्षण देने का प्रस्ताव रखा गया. इसके अतिरिक्त आर्थिक रूप से पिछड़े छात्रों को सर्टिफिकेट मिलने में देरी की वजह से नामांकन लेने में हो रही परेशानी को भी रखा गया, जिसके बाद 15 जुलाई तक तिथि बढ़ाने की बात कहीं गयी है. सैदपुर में नौ नंबर हॉस्टल को तोड़े जाने का भी विरोध किया गया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें