36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

96189 अवैध, 36613 को दिया गया राशन कार्ड

पटना : चयनीत लाभुकों को जल्द से जल्द राशन कार्ड का वितरण जायेगा. जिलाधिकारी कुमार रवि ने आपूर्ति के जिला दंडाधिकारी निर्माण कुमार को तेजी से कार्रवाई करने के निर्देश दिये हैं. शुक्रवार को इसकी समीक्षा बैठक कर जानकारी दी गयी. निर्मल कुमार ने बताया कि अब तक 64902 नया राशन कार्ड निर्गत किया गया […]

पटना : चयनीत लाभुकों को जल्द से जल्द राशन कार्ड का वितरण जायेगा. जिलाधिकारी कुमार रवि ने आपूर्ति के जिला दंडाधिकारी निर्माण कुमार को तेजी से कार्रवाई करने के निर्देश दिये हैं. शुक्रवार को इसकी समीक्षा बैठक कर जानकारी दी गयी. निर्मल कुमार ने बताया कि अब तक 64902 नया राशन कार्ड निर्गत किया गया है.

इसमें 36613 राशन कार्ड का वितरण कर दिया गया है. पूर्व से निर्गत राशन कार्ड को अवैध पाये जाने के कारण 96189 अवैध करार देकर, रद्द कर दिया गया.
बैठक में प्रमादी मिलरों से वसूली की अनुमंडलवार समीक्षा भी की गयी. जिलाधिकारी ने कहा कि कुछ प्रमादी मिलरों के विरुद्ध निलाम पत्रवाद में गिरफ्तारी, कुर्की जब्ती भी निर्गत है.
फिर भी वसूली नहीं होना, बावजूद इसके गिरफ्तारी एवं कुर्की में सुस्ती बरती जा रही है. जिलाधिकारी ने अनुमंडल पदाधिकारियों को निर्देश दिया कि संबंधित थानाध्यक्ष, एसडीपीओ के साथ बैठक कर गिरफ्तारी एवं कुर्की जब्ती की कार्रवाई करायें.
गैरतलब है कि अब तक मात्र 44 निलाम पत्रवादों में मात्र 19 में गिरफ्तारी एवं 13 कुर्की जब्ति निर्गत हुआ है. जिलाधिकारी ने सभी निलाम पत्र पदाधिकारी-सह-अनुमंडल पदाधिकारी को निर्देश दिया कि निर्गत गिरफ्तारी एवं कुर्की जप्ती की सूची वरीय पुलिस अधीक्षक को अवश्य भेजा जाये.
बैठक में मसौढ़ी के अनुमंडल पदाधिकारी ने बताया कि कई वादों में प्रमादी मिलर के अधिवक्ता द्वारा उच्च न्यायालय से पारित स्थगत आदेश में धारा-80 के तहत प्राप्त करायी गयी नोटिस पर जिला प्रबंधक, राज्य खाद्य निगम को अवश्यक कार्रवाई हेतु भेजी गयी, परन्तु उनके द्वारा संबंधित वादों के संदर्भ में काईवाई से अवगत नहीं करायी गयी. बैठक में जिलाधिकारी के अलावा विशिष्ट अनुभाजन पदाधिकारी जयनेन्द्र सिंह, जिला प्रबंधक, राज्य खाद्य निगम विनोद ठाकुर, सभी अनुमंडलाधिकारी एवं संबंधित पदाधिकारी उपस्थित थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें