20.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

पटना : एसटीपी के लिए 45 किमी पाइपलाइन बिछकर तैयार

सैदपुर, बेऊर व कर्मलीचक में सिविल वर्क पूरा पटना : राजधानी के बेऊर और कर्मलीचक एसटीपी का सिविल काम पूर्ण हो चुका है. सैदपुर में मुख्य भवन सहित सिविल कार्य पूरा हो चुका है. पाइप लाइन बिछाने का काम किया जा रहा है. अब तक 45 किलोमीटर पाइप बिछायी जा चुकी है. सैदपुर में 12.5 […]

सैदपुर, बेऊर व कर्मलीचक में सिविल वर्क पूरा
पटना : राजधानी के बेऊर और कर्मलीचक एसटीपी का सिविल काम पूर्ण हो चुका है. सैदपुर में मुख्य भवन सहित सिविल कार्य पूरा हो चुका है. पाइप लाइन बिछाने का काम किया जा रहा है. अब तक 45 किलोमीटर पाइप बिछायी जा चुकी है. सैदपुर में 12.5 हजार घरों को जोड़ना है. पटना में नमामि गंगे प्रोजेक्ट के तहत तैयार कराये जा रहे एसटीपी प्रोजेक्ट को देखने के लिए केंद्रीय टीम पटना पहुंची है.
दो दिवसीय दौरे पर आये नमामि गंगे के एक्सक्यूटिव डायरेक्टर डी सी माथुरिया (टेक्नीकल) और बिहार प्रोजेक्ट इंचार्ज सौम्या मुखोपाध्याय ने बुधवार को सभी साइट का किया निरीक्षण. सीवरेज और नेटवर्क के चल रहे कार्यों का टेक्निकल रूप से मुआयना किया. नमामि गंगे प्रोजेक्ट की ने पटना के बेऊर, कर्मलीचक, सैदपुर और पहाड़ी एसटीपी सहित गंगा रिवरफ्रंट के साइट का निरीक्षण किया. निरीक्षण में पाया गया कि पहाड़ी नेटवर्क में 70 किलोमीटर में से 26 किलोमीटर पाइप लाइन बिछा दिया गया है.
इस एसटीपी से 21 हजार हाउस कनेक्शन करना है. उन्होंने ऑन स्पॉट इंजीनियरों को कार्य में तेजी लाने के लिए सुझाव भी दिये. टीम के साथ बुडको के कार्यपालक अभियंता व प्रोजेक्ट लीडर सहित सभी अधिकारी मौजूद थे. पथ निर्माण और एनएचआइ के रोड कटिंग को लेकर परमिशन लिया जा रहा है. साइट विजिट के बाद नमामि गंगे के अधिकारियों ने बुडको के प्रबंध निदेशक अमरेंद्र प्रसाद सिंह से मुलाकात कर साइट की जानकारी साझा की.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें