Advertisement

patna

  • Jul 4 2019 9:22AM
Advertisement

पटना : चोरी होने से बच गया पंजाब एंड सिंध बैंक

पार्ट टाइम कर्मचारी ने किया बैंक में चोरी का प्रयास
करेंसी चेस्ट तक पहुंच गया था चोर, डुप्लीकेट चाबी बरामद
पटना : कोतवाली थाने के डाकबंगला चौराहा पर स्थित पंजाब एंड सिंध बैंक में मंगलवार की देर रात चोरी होते-होते बच गया. चोर करेंसी चेस्ट तक पहुंच गया था, लेकिन अचानक सायरन बज गया और पुलिस मौके पर पहुंच गयी. यहां बिल्डिंग का मेन गेट और बैंक का गेट खुला हुआ था. 
 
इसके बाद पुलिस ने चोर को गिरफ्तार कर लिया. पकड़ा गया चोर इसी बैंक से निष्कासित पार्ट टाइम कर्मचारी सचिन कुमार (करिहार, घोघरडीहा, मधुबनी) है. इसके पास से पुलिस ने कैश रूम का डुप्लीकेट चाबी बरामद किया है. सचिन को मंगलवार को ही बैंक की मैनेजर सोनल श्रीवास्तव ने निष्कासित कर दिया था. इधर एसएसपी ने इस सराहनीय कार्य के लिए कोतवाली पुलिस टीम को पुरस्कृत किया गया है. 
 
सायरन बजा तो पुलिस हुई सक्रिय 
 
बताया जाता है कि करीब एक बजे रात में अचानक ही बैंक का सायरन बजे लगा. इसके बाद डाकबंगला चौराहा पर ही डयूटी कर रहे दारोगा प्रकाश देव अपने सिपाहियों के साथ दौड़ते हुए पहुंचे. जहां उन्होंने पाया कि बैंक भवन के गलियारे में अंधेरा था और मेन गेट खुला हुआ था. पुलिस टीम सीढ़ियों से फर्स्ट फ्लोर पर स्थित बैंक की ओर बढ़ी तो देखा कि बैंक का गेट भी खुला हुआ है. पुलिस ने गेट पर ही पोजीशन ले लिया. 
 
लेकिन पांच मिनट बाद ही सचिन कुमार टहलते हुए बाहर निकला. पुलिस ने उसे पकड़ लिया. सचिन ने पुलिस को बताया कि वह वहां पार्ट टाइम कर्मचारी है और सोया हुआ था. गेट कैसे खुला रह गया, इस संबंध में उसे जानकारी नहीं है.
 
Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement