31.7 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

पटना : जिलों में 30 हजार से अधिक हैंड पंप खराब

पटना : बिहार के विभिन्न जिलों में पीएचइडी ने वर्षों पहले लगाये गये हैंडपंप, जो अब खराब है उसे हटाने के लिए डीएम दिशा-निर्देश दिया था. लेकिन, तीन माह के बाद भी मात्र 10 हजार हैंडपंप ही अधिकारी हटा पाये हैं. विभाग के मुताबिक अब भी 30 हजार से अधिक हैंडपंप जिलों में खराब हैं. […]

पटना : बिहार के विभिन्न जिलों में पीएचइडी ने वर्षों पहले लगाये गये हैंडपंप, जो अब खराब है उसे हटाने के लिए डीएम दिशा-निर्देश दिया था.
लेकिन, तीन माह के बाद भी मात्र 10 हजार हैंडपंप ही अधिकारी हटा पाये हैं. विभाग के मुताबिक अब भी 30 हजार से अधिक हैंडपंप जिलों में खराब हैं. जहां से खराब हैंडपंप हटाये गये हैं, वहां मुखिया के माध्यम से नये हैंडपंप लगाये जा रहे हैं. जिस गांव में खराब हैंडपंप लगे हैं, जब उसे अधिकारी हटाने जाते हैं, तो गांव के लोग उसे नहीं हटाने देते हैं.
गांव वालों का कहना है कि पहले नया हैंडपंप लगाया जाये, तब पुराना को हटाया जाये. इन्हीं कारणों से अब तक इस काम को करने में अधिकारियों को परेशानी हो रही है. विभाग के अधिकारियों की बात गांव के लोग नहीं सुनते हैं. ऐसे में विभाग उन सभी गांव के मुखिया से संपर्क कर उनको ही पंप व पैसा दे रहा है कि वह नया चापाकल लगा दें.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें