28.3 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

पटना : न्यू गार्डिनर अस्पताल में गायब मिले उपाधीक्षक

धावादल ने किया अस्पताल का निरीक्षण पटना : जिलाधिकारी कुमार रवि की ओर से गठित धावा दल का निरीक्षण जारी है. बीते चार दिनों में कई दर्जन कर्मचारी विभिन्न कार्यालयों से अनुपस्थित पाये जाये गये हैं, जिन पर कार्रवाई की जा चुकी है. सोमवार को एक बार फिर विशेष कार्यक्रम के अपर समाहर्ता अरुण कुमार […]

धावादल ने किया अस्पताल का निरीक्षण
पटना : जिलाधिकारी कुमार रवि की ओर से गठित धावा दल का निरीक्षण जारी है. बीते चार दिनों में कई दर्जन कर्मचारी विभिन्न कार्यालयों से अनुपस्थित पाये जाये गये हैं, जिन पर कार्रवाई की जा चुकी है.
सोमवार को एक बार फिर विशेष कार्यक्रम के अपर समाहर्ता अरुण कुमार झा व स्थापना के उप समाहर्ता सुबीर रंजन के धावा दल ने न्यू गार्डिनर रोड अस्पताल का निरीक्षण किया. औचक निरीक्षण में तीन चिकित्सक अनुपस्थित पाये गये. अस्पताल के उपाधीक्षक व प्रभारी पदाधिकारी डॉ मनोज कुमार सिन्हा के अलावा चिकित्सा पदाधिकारी डॉ अरुण कुमार,चिकित्सा पदाधिकारी डॉ पुष्पा प्रकाश ही गायब थीं.
50 में से छह कर्मी भी अनुपस्थित : धावा दल ने औचक निरीक्षण में पाया कि न्यू गार्डीनर अस्पताल में 50 कर्मियों में से 06 कर्मी अनुपस्थित हैं.
जिसमें निरजा जुगैसा (आहार वित्त), लक्ष्मी प्रसाद (फर्मासिस्ट), मुस्तरी बेगम (नेत्र पदाधिकारी), रेखा कुमार सिन्हा (एएनएम), ललीता खलको (एएनएम) एवं सुनील कुमार भारती (एएनएम) अनुपस्थित थीं. डीएम ने बताया कि बिना अनुमति मुख्यालय से गायब रहना गंभीर मामला है एवं बिल्कुल ही अपेक्षित नहीं है. जिलाधिकारी ने सभी अनुपस्थित चिकित्सकों एवं चिकित्सा कर्मियों से स्पष्टीकरण की मांग की है तथा स्पष्टीकरण की स्वीकृति तक 24 जून का वेतन स्थगित करने का निर्देश दिया.
अब तक कई कर्मियों पर हो चुकी है कार्रवाई
धावा दल बीते चार दिनों से विभिन्न कार्यालयों का औचक निरीक्षण कर रहा है. इसमें अब तक दर्जनों लोगों पर कार्रवाई हो चुकी है. गुरुवार को जिला कलेक्ट्रेट के विभिन्न शाखा कार्यालयों से 147 कर्मी गायब थे.
शुक्रवार को स्थापना के दो, भू-अर्जन के सात, अापदा प्रबंधन के तीन, सांख्यिकी कार्यालय के एक, प्राप्ति शाखा के दो, अल्प संख्यक कार्यालय के दो व विभागीय जांच के एक कर्मी अनुपस्थित थे. शनिवार को जिला परिवहन कार्यालय के 48 में से 41 कर्मचारी गायब मिले थे.
कर्मियों के अनुपस्थित होने के कई तरह के बहाने
धावा दल के निरीक्षण में अनुपस्थित पाये गये कर्मियों को लेकर कई तरह के बहाने सामने आ रहे हैं. सोमवार को जब टीम न्यू गार्डिनर रोड अस्पताल पहुंची तो उपाधीक्षक की मौजूदगी नहीं होने पर बताया गया कि वो सीएल लेकर गये हैं, लेकिन जांच दल को कोई छुट्टी का आवेदन नहीं मिला. इसके अलावा अस्पताल रजिस्टर में भी छुट्टी का कोई उल्लेख नहीं था. शनिवार को जिला परिवहन कार्यालय में बारिश के कारण कर्मी समय पर नहीं आ सके थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें