36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पटना :चमकी से बच्चों को बचाने में केंद्र व राज्य असफल : रामचंद्र पूर्वे

कई मुद्दों पर राजद नेताओं ने दिया धरना पटना : राजद के प्रदेश अध्यक्ष डाॅ रामचंद्र पूर्वे ने कहा है कि राज्य एवं केंद्र सरकार चमकी बुखार से पीड़ि बच्चों की जान बचाने में असफल रही है. 2014 में भी मुजफ्फरपुर में चमकी बुखार से सैंकड़ों बच्चों की मौत हुई थी. पर, इसको लेकर सरकार […]

कई मुद्दों पर राजद नेताओं ने दिया धरना
पटना : राजद के प्रदेश अध्यक्ष डाॅ रामचंद्र पूर्वे ने कहा है कि राज्य एवं केंद्र सरकार चमकी बुखार से पीड़ि बच्चों की जान बचाने में असफल रही है. 2014 में भी मुजफ्फरपुर में चमकी बुखार से सैंकड़ों बच्चों की मौत हुई थी. पर, इसको लेकर सरकार अब तक सजग नहीं हुई है. डाॅ पूर्वे सोमवार को प्रदेश राजद कार्यालय के मुख्य द्वार पर ज्वलंत समस्याओं को लेकर राजद द्वारा आयोजित धरना को संबोधित कर रहे थे.
धरना की अध्यक्षता पटना जिला अध्यक्ष देवमुनी सिंह यादव ने की. धरना को संबोधित करते हुए राजद के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शिवानंद तिवारी ने कहा कि मुजफ्फपुर एवं अन्य जिलों में कुपोषण के शिकार होने वाले बच्चे ही चमकी बुखार के शिकार हुए हैं.
समय रहते हुए राज्य एवं केंद्र सरकार के द्वारा बच्चों को समुचित चिकित्सा व्यवस्था उपलब्ध नहीं कराने के कारण कुपोषित सैकड़ों बच्चों की मौत हुई है. यह धरना चमकी बुखार, लू, राज्य में गिरती हुई विधि व्यवस्था, सुखाड़ व पेयजल की समस्या को लेकर आयोजित किया गया था. इन मुद्दों पर राजद की ओर से राज्य के सभी जिला मुख्यालयों पर धरना दिया गया.
जिलाधिकारी के माध्यम से राज्यपाल को सौंपा ज्ञापन
धरना के बाद जिला अध्यक्ष देवमुनी सिंह यादव के नेतृत्व में पटना महानगर अध्यक्ष महताब आलम, पूर्व विधायक अनिरुद्ध यादव, उदय कुमार मांझी, मदन शर्मा, मृत्युंजय कुमार यादव, पृथ्वीराज चौहान एवं सतीश कुमार चंद्रवंशी जिलाधिकारी के माध्यम से राज्यपाल को ज्ञापन सौंपा.
ज्ञापन के माध्यम से अनुरोध किया गया है कि चमकी बुखार एवं लू से मरने वालों के परिजनों को 4–4 लाख रुपये मुआवजा िमले तथा बिहार के विभिन्न अस्पतालों में पीड़ित बच्चों एवं लू पीड़ित व्यक्तियों की सरकारी स्तर पर समुचित इलाज हो, चमकी बुखार उत्पन्न होने की गहन जांच हो तथा इस खतरनाक बीमारी की रोकथाम के लिए योजना बने.
इधर, राजद के इस राजव्यापी धरना से लालू प्रसाद का परिवार दूर रहा. पटना में आयोजित धरने में पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी, सांसद मीसा भारती, विधायक तेजप्रताप यादव नजर नहीं आये. वहीं, विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव अज्ञातवास पर हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें