34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

लू से हुई मौत के बाद अब हीट एक्शन प्लान की होगी समीक्षा

पटना : राज्य सरकार ने दक्षिण बिहार के जिलों में लू से हुई मौत को गंभीरता से लिया है. आपदा विभाग के हीट एक्शन प्लान की समीक्षा की जायेगी. सरकार ने लू से किसी की मौत नहीं हो और गर्मी में बच्चे, बुढे, गर्भवती महिलाएं और सभी लोगों को गर्मी में हर तरह की सुविधा […]

पटना : राज्य सरकार ने दक्षिण बिहार के जिलों में लू से हुई मौत को गंभीरता से लिया है. आपदा विभाग के हीट एक्शन प्लान की समीक्षा की जायेगी. सरकार ने लू से किसी की मौत नहीं हो और गर्मी में बच्चे, बुढे, गर्भवती महिलाएं और सभी लोगों को गर्मी में हर तरह की सुविधा पहुंचायी जाये, इसके लिए हीट एक्शन प्लान बनाया गया था. लेकिन, यह प्लान उपयोगी नहीं हो पाया. विभिन्न जिलों में लू से 300 से अधिक लोगों की मौत होने के बाद उच्चस्तरीय समीक्षा का निर्णय लिया गया है.

संबंधित विभाग के अधिकारियों से मांगा जायेगा स्पष्टीकरण
हीट एक्शन प्लान के मुताबिक बिहारमें गर्मी माह में विभिन्न विभागों को अनेकों काम करना था. अब उन सभी विभागों से सरकार के स्तर पर स्पष्टीकरण मांगा जायेगा कि किस जिला में किस विभाग की ओर से क्या तैयारी की गयी थी. जहां भी गड़बड़ी मिलेगी. उस विभाग के जिम्मेदार अधिकारी पर कार्रवाई की जायेगी, ताकि आगे से अधिकारी काम में लापरवाही नहीं कर सके.
इससे पूर्व स्वास्थ्य विभाग शिक्षा विभाग, ग्रामीण विकास विभाग, लघु-जल संसाधन विभाग, पीएचइडी, पशु एवं मत्स्य संसाधन विभाग, अग्निसेवा, नगर विकास एवं आवास विभाग, ऊर्जा विभाग, पर्यावरण एवं वन विभाग, आपदा प्रबंधन विभाग, मौसम विभाग, जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकरण एवं सिविल सोसाइटी को जिम्मेदारी सौंपी गयी थी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें