25.4 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पटना : सो रही बच्ची नाले में गिरी, मौत

पाटलिपुत्र थाना क्षेत्र के इंद्रपुरी रोड नंबर-10 की घटना पटना : पाटलिपुत्र थाना क्षेत्र के इंद्रपुरी रोड नंबर-10 में खुले नाले के किनारे सो रहे परिवार की बच्ची मेहंदी (6 माह) नाले में गिर गयी, जिससे उसकी मौत हाे गयी है. मेहंदी की मां गुड़िया और पिता सुनील मुहल्ला और कॉलोनी में घूमकर शौचालय और […]

पाटलिपुत्र थाना क्षेत्र के इंद्रपुरी रोड नंबर-10 की घटना
पटना : पाटलिपुत्र थाना क्षेत्र के इंद्रपुरी रोड नंबर-10 में खुले नाले के किनारे सो रहे परिवार की बच्ची मेहंदी (6 माह) नाले में गिर गयी, जिससे उसकी मौत हाे गयी है. मेहंदी की मां गुड़िया और पिता सुनील मुहल्ला और कॉलोनी में घूमकर शौचालय और बाथरुम की सफाई करते हैं. यह लोग खुले नाले के पास झोपड़ी डालकर रहते हैं. मंगलवार की रात यह लो अपनी झोपड़ी में सो रहे थे. मेहंदी भी मां गुड़िया के बगल में सो रही थी.
गुड़िया का कहना है कि उसने बेटी को भोर में तीन बजे दूध पिलाया था. इसके बाद बेटी भी नींद में सो गयी और गुड़िया भी. सुबह पांच बजे जब गुड़िया सो कर उठी तो उसकी बेटी बिस्तर पर नहीं थी. उसे लगा कि वह कहीं खेल रही है. करीब दो घंटे तक बच्ची का पता नहीं चला. इसके बाद उसने खोजना शुरू किया.
आस-पास खोजने के बाद जब बच्ची नहीं मिली तो गुड़िया नाले की तरफ देखने लगी. इस बीच उसने देखा कि उसकी बेटी नाले में गिरी हुई है. उसने बेटी को निकाला तो उसकी मौत हो चुकी थी. बेटी को मृत देखकर वह चीख-चीख कर रोने लगी.
खुला नाला होने से आक्रोशित हुए लोग
इस घटना के बाद आसपास के लोग इकट्ठे हो गये. जब लोगों को पता चला कि नाले में गिरने से बच्ची की मौत हुई तो लोग आक्रोशित हो गये. लोगों ने रोड नंबर-10 में ही सड़क जाम कर दिया. हंगामा करने लगे.
इसकी जानकारी पाटलिपुत्र पुलिस को दी गयी. मौके पर पहुंची पुलिस ने लोगों को समझा-बुझाकर मामला शांत कराया और सड़क खाली करा दिया. वहीं मृत बच्ची के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. जिस नाले में बच्ची में गिरी थी नाले में गंदा पानी भरा हुआ है और नाला कूड़े से भरा पड़ा है.
एसकेपुरी में भी हुई थी ऐसी घटना
17 नवंबर, 2018 को दिन में 10 वर्षीय दीपक संप हाऊस के नाले में गिर गया था. वह एसकेपुरी थाना क्षेत्र के मोहनपुर संप हाऊस के नाले में गिरा था. उसकी काफी तलाश हुई लेकिन वह नहीं मिला.
दीपक की तलाश में एनडीआरएफ, एसडीआरएफ की टीम ने रेसक्यू किया लेकिन बच्चा बरामद नहीं हो सका था. कई जगह चैंबर खोले गये और नालों की सफाई की गयी लेकिन बच्चा नहीं मिला. पटना में देखें तो आठ महीने में यह दूसरी घटना है जब खुले नाले में गिरने से दो बच्चों की मौत हो चुकी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें