26.4 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

हर चरण की गिनती में बढ़ता ही चला गया वोट

पटना : पटना साहिब लोकसभा सीट की पूरी मतगणना के दौरान भाजपा उम्मीदवार रविशंकर प्रसाद क्लीन स्वीप करते दिखे. पहले राउंड से ही मिली बढ़त का आंकड़ा चरण-दर-चरण बढ़ता चला गया. आखिरी 31वें राउंड में रविशंकर प्रसाद ने करीब 2.85 लाख के बड़े अंतर से जीत हासिल की. रोचक तथ्य है कि भाजपा से विद्रोह […]

पटना : पटना साहिब लोकसभा सीट की पूरी मतगणना के दौरान भाजपा उम्मीदवार रविशंकर प्रसाद क्लीन स्वीप करते दिखे. पहले राउंड से ही मिली बढ़त का आंकड़ा चरण-दर-चरण बढ़ता चला गया. आखिरी 31वें राउंड में रविशंकर प्रसाद ने करीब 2.85 लाख के बड़े अंतर से जीत हासिल की.

रोचक तथ्य है कि भाजपा से विद्रोह के बाद ‘ पार्टी कोई भी हो लोकेशन वही रहेगा ‘ का नारा बुलंद करने वाले शत्रुघ्न सिन्हा को भाजपा उम्मीदवार के तौर पर वर्ष 2014 लोकसभा में इतने ही वोट के अंतर से जीत मिली थी. मतलब शत्रुघ्न ने पार्टी तो बदली, लेकिन जीत के अंतर को हार का अंतर बनने से नहीं रोक सके.
दोपहर बाद मायूस दिखे कार्यकर्ता : मतगणना के दौरान जीत-हार का अंतर बढ़ता देख भाजपा कार्यकर्ता तो उत्साहित थे, पर गठबंधन कार्यकर्ता मायूस होते रहे.
दोपहर बाद कई काउंटिंग रूम से कार्यकर्ता निराश होकर निकले. पटना साहिब से बांकीपुर, कुम्हरार, फतुहा विधानसभा से भाजपा विधायक के प्रतिनिधि बतौर मतदान अभिकर्ता जुटे रहे. सुबह में चाय-नाश्ता से लेकर खान-पाने का दौर चला. लेकिन, कांग्रेस खेमे में मतदान अभिकर्ता तो कम थे ही, खान-पान की व्यवस्था में भी कमियां दिखी.
कई बूथों पर सीयू डिस्प्ले की शिकायत : पटना साहिब के फतुहा सहित कई बूथों पर इवीएम के कंट्रोल यूनिट डिस्प्ले की शिकायत मिली. ऐसे मामलों में इवीएम की पर्ची को ही सही मानते हुए उसे वैद्य मत माना गया. फतुहा विधानसभा के विधायक प्रतिनिधि डॉ गोपाल प्रसाद ने बूथ नंबर 262 पर सही डाटा नहीं बताये जाने की शिकायत एआरओ से की. उनकी शिकायत पर वीवीपैट पर्चियों से मिलान कराया तो आंकड़े में अंतर दिखा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें