36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बिहार विधानसभा की दो सीटों पर नामांकन आज से

पटना : बिहार विधानसभा की दो सीटों के चुनाव के लिए मंगलवार से नामांकन की प्रक्रिया शुरू हो जायेगी. ये दोनों सीटें भाजपा के विधान पार्षद डाॅ सूरजनंदन प्रसाद और राजद के सैयद खुर्शीद मोहम्मद मोहसिन के निधन से रिक्त हुई हैं. इन दोनों सीटों पर नामांकन की अंतिम तिथि 28 मई तक निर्धारित की […]

पटना : बिहार विधानसभा की दो सीटों के चुनाव के लिए मंगलवार से नामांकन की प्रक्रिया शुरू हो जायेगी. ये दोनों सीटें भाजपा के विधान पार्षद डाॅ सूरजनंदन प्रसाद और राजद के सैयद खुर्शीद मोहम्मद मोहसिन के निधन से रिक्त हुई हैं. इन दोनों सीटों पर नामांकन की अंतिम तिथि 28 मई तक निर्धारित की गयी.

नामांकन पत्रों की जांच 29 मई को, जबकि नाम वापसी की अंतिम तिथि 31 मई है. आवश्यक हुआ तो सात जून को सुबह नौ बजे से दोपहर चार बजे तक मतदान कराया जायेगा.
मतगणना सात जून को पांच बजे के बाद होगी. डाॅ सुरजनंदन प्रसाद का निधन 30 दिसंबर, 2018 को हो गया था. इनका कार्यकाल छह मई, 2020 तक है. इसी तरह से सैयद खुर्शीद मोहम्मद मोहसिन का निधन 12 जनवरी, 2019 को हो गया. इनका कार्यकाल छह मई, 2024 तक है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें