34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

लोकसभा चुनाव का अंतिम चरण हो गया पूरा, सब दलों की थी वोटिंग पर नजर

भाजपा : प्रदेश अध्यक्ष, मीडिया प्रभारी अपडेट लेने में जुटे रहे पटना : लोकसभा चुनाव के अंतिम चरण में जिन आठ सीटों पर मतदान हुए, उनमें भाजपा के लिए पांच सीटें बेहद महत्वपूर्ण हैं. उसके चार केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद, रामकृपाल यादव, अश्विनी कुमार चौबे और आरके सिंह की प्रतिष्ठा दांव पर लगी है. ऐसे […]

भाजपा : प्रदेश अध्यक्ष, मीडिया प्रभारी अपडेट लेने में जुटे रहे

पटना : लोकसभा चुनाव के अंतिम चरण में जिन आठ सीटों पर मतदान हुए, उनमें भाजपा के लिए पांच सीटें बेहद महत्वपूर्ण हैं. उसके चार केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद, रामकृपाल यादव, अश्विनी कुमार चौबे और आरके सिंह की प्रतिष्ठा दांव पर लगी है. ऐसे में भाजपा प्रदेश कार्यालय में मौजूद वाॅर रूम में रविवार को हर पल का अपडेट निरंतर लिया जा रहा था.
हर क्षेत्र से अपने कार्यकर्ताओं को फोन लगाकर, क्या और कैसा चल रहा है, कोई दिक्कत तो नहीं है, अपने वोटर अधिक से अधिक संख्या में बूथ तक पहुंच रहे हैं या नहीं, वोटरों को बूथ तक ले जाने की व्यवस्था करो, स्थानीय नेताओं को वोटरों को मोबलाइज करने के लिए लगातार निर्देश दिये जा रहे थे. हालांकि जदयू खेमे की तीन सीटों पर भी भाजपा लगातार नजर टिकी हुई थी. इन सीटों का भी निरंतर अपडेट लिये जा रहे थे.
प्रदेश अध्यक्ष नित्यानंद राय के साथ उपाध्यक्ष देवेंद्र कुमार, राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी संजय मयूख की देखरेख में यहां के मीडिया प्रभारी अशोक भट्ट, राकेश सिंह, पंकज सिंह, राजीव रंजन समेत अन्य अलग-अलग स्थानों से अपडेट लेने में लगे हुए थे. पार्टी में आम दिनों की तरह अन्य नेताओं और कार्यकर्ताओं की आवाजाही नहीं के बराबर थी, लेकिन चुनाव कार्य से जुड़े लोग लगातार आ-जा रहे थे.
जदयू : वाॅर रूम में दिन भर बजती रही टेलीफोन की घंटी
पटना : लोकसभा चुनाव के सातवें चरण के दौरान रविवार को जदयू के वाॅर रूम में दिनभर नालंदा, जहानाबाद और काराकाट लोकसभा क्षेत्र से अलग-अलग तरह की सूचनाएं आती रहीं. वहीं नेताओं और कार्यकर्ताओं द्वारा चुनाव संबंधी मदद और समस्या का समाधान की मांग किये जाने पर पार्टी के वाॅर रूम के माध्यम से उनका निदान होता रहा.
जदयू के सूत्रों का कहना है कि उसके उम्मीदवार नालंदा, जहानाबाद और काराकाट में चुनाव में खड़े थे. ऐसे में इन क्षेत्रों में कुछ जगहों पर इवीएम खराब होने की शिकायत मिली. पार्टी ऑफिस ने इस संबंध में पहल कर इसका त्वरित समाधान करवाया. नालंदा से चार, जहानाबाद से करीब 10 और काराकाट से तीन इवीएम खराब होने की शिकायत मिली थी.
कार्यकर्ताओं को चुनाव के लिए साधुवाद : वशिष्ठ
जदयू के प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह ने सातवें चरण के चुनाव की समाप्ति पर एनडीए कार्यकर्ताओं को साधुवाद कहा है. उन्होंने ट्वीट में लिखा है कि बिहार की महान जनता और एनडीए के सभी कार्यकर्ताओं को सात चरणों के सफल व शांतिपूर्ण चुनाव के लिए हृदय से आभार…साधुवाद.
राजद : प्रदेश अध्यक्ष लेते रहे फीडबैक, करते रहे मंत्रणा
दिन रविवार, समय दोपहर का 12.30 बजे. स्थान राजद कार्यालय. राजद के प्रदेश अध्यक्ष डाॅ रामचंद्र पूर्वे अपने सहयोगियों के साथ पार्टी कार्यालय में डटे हुए थे. फोन पर पार्टी नेताओं व अपने कार्यकर्ताओं से वे फीडबैक ले रहे थे. साथ ही पार्टी नेताओं से मंत्रणा भी कर रहे थे. डाॅ पूर्वे ने दावा किया कि महागठबंधन सभी सीट पर चुनाव जीत रहा है.
राजद कार्यालय में प्रदेश अध्यक्ष डाॅ रामंचद्र पूर्वे, प्रदेश उपाध्यक्ष राम नारायण मंडल, प्रवक्ता चितरंजन गगन, मदन शर्मा, निर्भय आंबेडकर सहित अन्य नेताओं के साथ शाम तक मंत्रणा करते रहे. जिन क्षेत्रों में मतदान हो रहा था, वहां के पार्टी नेताओं व पदाधिकारियों के साथ-साथ अपने संपर्क के लोगों से भी फीडबैक ले रहे थे.
डाॅ पूर्वे मे बताया कि सभी जगह से महागठबंधन को लेकर बढ़िया फीडबैक मिल रहा है. प्रदेश उपाध्यक्ष राम नारायण मंडल और प्रदेश प्रवक्ता डाॅ गगन भी अपने-अपने लोगों से फीडबैक ले रहे थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें