Advertisement

patna

  • May 16 2019 4:04AM
Advertisement

18 मई को मतदान केंद्र पर भेजे जायेंगी इवीएम और वीवीपैट

18 मई को मतदान केंद्र पर भेजे जायेंगी इवीएम और वीवीपैट

 पटना  : लोकसभा आम निर्वाचन को लेकर इवीएम व वीवीपैट के सीलिंग का काम फाइनल रूप से  पूरा किया जा चुका है. जिला निर्वाचन पदाधिकारी-सह-जिलाधिकारी कुमार रवि ने सभी अभ्यर्थी व सभी निर्वाचन अभिकर्ता  को पटना साहिब लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र और पाटलिपुत्र लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र के इवीएम-वीवीपैट का डिस्पैच सेंटरों  के निगरानी की  सूचना दे दी है.

 
 अब निगरानी की जिम्मेदारी उनकी भी होगी. जानकारी के अनुसार पटना साहिब लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र के विधानसभा क्षेत्र से संबंधित इवीएम, वीवीपैट 15 मई  को व पाटलिपुत्र लोकसभा  निर्वाचन क्षेत्र से संबंधित विधानसभा क्षेत्र में इवीएम, वीवीपैट 16 मई को ट्रक के माध्यम से प्रतिनियुक्त दंडाधिकारी मोबाइल के साथ पुलिस बल के निगरानी में संबंधित डिस्पैच  सेंटर में उपलब्ध करा दिये जायेंगे. 
 
डिस्पैच सेंटर पर वज्रगृह की व्यवस्था 
 उन्होंने  बताया कि डिस्पैच सेंटर पर वज्रगृह की व्यवस्था की गयी है, जिसमें मतदान  केंद्रवार इवीएम, वीवीपैट रखा जायेगा. पूरे काम की वीडियोग्राफी  करायी जायेगी तथा डिस्पैच सेंटर अवस्थित वज्रगृह पर सीसीटीवी  कैमरे, पुलिस बल, दंडाधिकारी की प्रतिनियुक्ति की गयी है. 
 
उन्होंने  बताया कि 18 मई को पीसीसीपी को  डिस्पैच सेंटर अवस्थित ब्रजगृह से संबद्ध मतदान केंद्र के लिए आवंटित इवीएम, वीवीपैट दिया जायेगा, जो मतदान समाप्ति के बाद  एएन कॉलेज, पटना स्थित वज्रगृह में जमा कराया  जायेगा.  
 
आठ बजे से शुरू होगी मतगणना
पटना : लोकसभा चुनाव में मतदान के बाद 23 मई को मतगणना होगा.  पटना साहिब व पाटलिपुत्र लोकसभा के लिए मतगणना का कार्य एएन कॉलेज में किया जायेगा. जिला निर्वाचन पदाधिकारी व जिलाधिकारी कुमार रवि ने बताया कि इसकी जानकारी सभी अभ्यर्थियों व सभी निर्वाचन अभिकर्ताओं को दी गयी है.  सुबह आठ बजे से मतगणना शुरू होगा. 
 
सुबह सात बजे से निर्गत पहचानपत्र के साथ प्रवेश दिया जायेगा. डीएम ने बताया कि  प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र के लिए मतगणना हॉल में 14  टेबुल व सर्विस वोटर के वोट  के लिए पोस्टल बैलट पेपर की व्यवस्था रहेगी. इसके लिए एएन कॉलेज के विज्ञान भवन के प्रथम तल और जीवविज्ञान भवन के प्रथम तल के एक-एक हॉल में कुल 98 टेबुल की व्यवस्था मतगणना के लिए की गयी है.
 
Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement