29.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

पटना : एक लाख रुपये घूस लेते सिटी एसपी का रीडर गिरफ्तार

पटना : निगरानी ब्यूरो की विशेष टीम ने सिटी एसपी (पूर्वी) के रीडर अजय कुमार को मंगलवार की दोपहर को एक लाख रुपये घूस लेते हुए गिरफ्तार कर लिया. अजय कुमार मोना सिनेमा हॉल के पास मौजूद सुधा बूथ के पास मुस्तफा हुसैन को बुलाकर उससे कैश में घूस ले रहा था. मुस्तफा हुसैन ने […]

पटना : निगरानी ब्यूरो की विशेष टीम ने सिटी एसपी (पूर्वी) के रीडर अजय कुमार को मंगलवार की दोपहर को एक लाख रुपये घूस लेते हुए गिरफ्तार कर लिया. अजय कुमार मोना सिनेमा हॉल के पास मौजूद सुधा बूथ के पास मुस्तफा हुसैन को बुलाकर उससे कैश में घूस ले रहा था.
मुस्तफा हुसैन ने निगरानी में उसके खिलाफ शिकायत की थी. जांच में जब मामला सही पाया गया, तब निगरानी विभाग ने डीएसपी विमलेंदु कुमार वर्मा के नेतृत्व में विशेष टीम का गठन कर ट्रैप की यह कार्रवाई की गयी है. जांच में यह बात सामने आयी कि रीडर मुस्तफा से दो केस में पैरवी कराने के लिए घूस ले रहा था. मुस्तफा ब्रांडेड गारमेट कंपनी से जुड़े प्रोडक्ट का वेरिफिकेशन का काम करता है.
इसी क्रम में जक्कनपुर और मालसलामी इलाके में दो स्थानों पर ब्रांडेड कंपनी के नकली गारमेट जब्त किये गये थे. इन दोनों केस में संबंधित कंपनी के पक्ष में मामला को ट्रू करने के एवज में मुस्तफा से एक लाख रुपये घूस ले रहा था.
रीडर अजय कुमार ने उसे पूरा यकीन दिलाया था कि वह साहब यानी एसपी (पूर्वी) से उसके केस को ट्रू करवा देगा. पूछताछ में उसने एसपी से काम कराने की बात भी स्वीकार की है. हालांकि, उसने अब तक यह स्पष्ट रूप से नहीं बताया है कि घूस के ये रुपये सिर्फ उसके पास तक ही रहते या इसका शेयर ऊपर तक पहुंचने वाला था.
अब तक की जांच में यह साफ हो गया है कि इस पैसे में शेयरिंग ऊपर तक थी. कहां तक थी, इसकी विस्तृत जांच चल रही है. आरोपित अजय कुमार सिपाही के रैंक पर है और एसपी कार्यालय में रीडर के तौर पर तैनात था. निगरानी टीम की पूछताछ पूरी होने के बाद उसे निगरानी के विशेष अदालत में पेश किया जायेगा.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें