29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पटना : पीएम के परमाणु बम वाले बयान से देश की छवि हुई खराब : येचुरी

पटना : माकपा के महासचिव सीताराम येचुरी ने कहा है कि पीएम नरेंद्र मोदी के परमाणु बम को लेकर दिये गये गैर जिम्मेदाराना बयान पर पूरी दुनिया में भारत की छवि खराब हो रही है. उन्होंने कहा कि चुनाव में सेना व सैनिकों की शहादत सहित अन्य भावनात्मक बयान देकर चुनाव आयोग के नियमों व […]

पटना : माकपा के महासचिव सीताराम येचुरी ने कहा है कि पीएम नरेंद्र मोदी के परमाणु बम को लेकर दिये गये गैर जिम्मेदाराना बयान पर पूरी दुनिया में भारत की छवि खराब हो रही है. उन्होंने कहा कि चुनाव में सेना व सैनिकों की शहादत सहित अन्य भावनात्मक बयान देकर चुनाव आयोग के नियमों व आचार संहिता का उल्लंघन किया जा रहा है. चुनाव आयोग को इस पर कार्रवाई करनी चाहिए. माकपा ने इस संबंध में चुनाव आयोग को पत्र सौंपा है. उजियारपुर में माकपा उम्मीदवार अजय कुमार व बेगूसराय में भाकपा उम्मीदवार कन्हैया कुमार के समर्थन में प्रचार करने पहुंचे येचुरी ने पत्रकारों से बातचीत में ये बातें कहीं.

उन्होंने कहा कि 2014 के लोकसभा चुनाव में नरेंद्र मोदी को लोगों का जितना समर्थन मिला था, इस बार ऐसा नहीं है. नौ राज्यों में भ्रमण करने के दौरान मोदी के खिलाफ लोगों का मूड दिखा है. दक्षिण भारत में स्थिति पहले से ही खराब है. जनता से किये गये वादे पूरा नहीं करने के कारण लोगों का मोहभंग हुआ है. दो चरण के चुनाव की रिपोर्ट के अनुसार मोदी के खिलाफ लोगों ने वोटिंग की है. बेराेजगारी, महंगाई, किसानों की समस्या, अर्थव्यवस्था में गिरावट, उद्योग-धंधा के बंद होने से लोग परेशान हैं. उन्होंने कहा कि उजियारपुर में अजय कुमार पार्टी के प्रत्याशी हैं. वहीं, बेगूसराय में कन्हैया कुमार को पार्टी समर्थन कर रही है. उन्होंने कहा कि कन्हैया कुमार पर से देशद्रोह का मामला हटना चाहिए. उन्होंने कहा कि इमरजेंसी के दौरान वाली स्थिति इस चुनाव में है. पार्टी चाहती है कि देश में धर्मनिरपेक्ष सरकार बने. वैकल्पिक सरकार को पार्टी का समर्थन मिलेगा. एक सवाल के जवाब में येचुरी ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश के मामले में निष्पक्ष जांच होनी चाहिए. इस तरह के मामले की जांच के लिए पहले से कमेटी बनी है. मोदी सरकार उनके संरक्षण में उतर आयी है. जेट एयरवेज कर्मियों की समस्याओं का निदान सरकार को करना चाहिए. सरकार बीएसएनएल को तबाह कर रही है. प्रेस काॅन्फ्रेंस में माकपा नेता गणेश शंकर सिंह व मनोज कुमार चंद्रवंशी उपस्थित थे.

गिरिराज विभाजनकारी व्यक्तित्व का लघु संस्करण हैं

पटना : राजद के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शिवानंद तिवारी ने कहा है कि बिहार की राजनीति में गिरिराज सिंह, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विभाजनकारी व्यक्तित्व का ही लघु संस्करण हैं. उनके लिए वोट मांगने या उनके साथ हाथ में हाथ मिलाकर फोटो खिंचवाने में नीतीश कुमार को अब संकोच नहीं हो रहा है. उन्होंने सवालिया लहजे में कहा है कि क्या नीतीश कुमार, प्रज्ञा ठाकुर के लिए भी वोट मांगने जायेंगे. मुख्यमंत्री बेगूसराय गये थे, वहां उन्होंने गिरिराज सिंह के लिए वोट मांगा. गिरिराज बिहार की राजनीति के सबसे कट्टर चेहरा हैं. तिवारी ने कहा कि नीतीश कुमार ने उनके लिए सिर्फ वोट ही नहीं मांगा, बल्कि गिरिराज सिंह के साथ हाथ में हाथ मिलाकर हवा में भी लहराया. कुछ इसी अंदाज में पंजाब की एक सभा में तब के नरेंद्र मोदी ने नीतीश कुमार का हाथ पकड़ कर फोटो खिंचवा लिया था. नीतीश कुमार बहुत आग बबुला हुए थे. जैसे उनकी धर्म निरपेक्षता नरेंद्र मोदी के साथ छुआ जाने से अपवित्र हो गयी हो.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें