Advertisement

patna

  • Apr 23 2019 7:26AM
Advertisement

पाटलिपुत्र लोकसभा क्षेत्र : जनता ने कहा, ऐसा सांसद चाहिए जो करे विकास, समस्याओं का निदान व शहर को अतिक्रमणमुक्त

पाटलिपुत्र लोकसभा क्षेत्र : जनता ने कहा, ऐसा सांसद चाहिए जो करे विकास, समस्याओं का निदान व शहर को अतिक्रमणमुक्त
पाटलिपुत्र लोकसभा क्षेत्र का दानापुर विधानसभा क्षेत्र में अंतिम चरण में 19 मई को मतदान होना है. इसके लिए सोमवार से नामांकन शुरू हो गया है. इसी के साथ ही चुनावी चर्चा ने जोर पकड़ लिया है.
 
नगर व गांव की नुक्कड़ , चौक-चौराहों , चाय की दुकानों, खेत-खलिहानों व चौपालों पर चुनाव को लेकर लोग बातें करने लगे हैं.  लोग अपनी-अपनी पसंद के प्रत्याशियों की खूबियां गिनाने में लगे हैं. सोमवार की शाम में दानापुर के बीबीगंज में एक दुकान के बाहर बैठ कर कुछ लोग  चुनाव को लेकर बातचीत कर रहे थे. इसी दौरान में उनके बीच प्रभात खबर की टीम ने दस्तक दी. जब प्रभात खबर ने जानना चाहा कि आप कैसा जनप्रतिनिधि चाहते हैं,  तो लोगों ने कहा कि हमें  ऐसा जनप्रतिनिधि होना चाहिए , जो आम जनता के बीच रहकर उसकी समस्याओं का निदान करे. 
 
कुछ लोगों ने कहा कि ऐसा जनप्रतिनिधि चाहिए जो राष्ट्रीय मुद्दों के साथ-साथ स्थानीय जन समस्याओं को भी ध्यान में रख कर काम करे. तभी पूरी  तरह से जनता को लाभ मिल सकेगा. कुछ लोगों ने कहा कि गर्मी के मौसम में  हमलोग हर साल पेयजल संकट से जूझते हैं. इसे दूर करने की जरूरत है. यहां कि आधी सड़क पर अतिक्रमण है. इससे लोगों को काफी  परेशानी होती है. शहर को अतिक्रमणमुक्त कराने की जरूरत है. इन सब बातों की गारंटी जो उम्मीदवार देगा, बीबीगंज के लोग उसी को वोट देंगे. 
 
ऐसा जनप्रतिनिधि चाहते हैं कि जो जात-पांत व धर्म से ऊपर उठ कर नगर के विकास की बात कर सके. वैसे प्रत्याशी को वोट देंगे, जो नगर की जन समस्याओं का निदान कर सके. नहीं कि चुनाव में केवल आश्वासन देकर चला जाये. 
 
मनोज कुमार
 
वैसे उम्मीदवार को वोट करेंगे , जो देश को शासित करने वाली ऐसी सरकार दे जो गरीबों के कल्याण के लिए नीति बनाए. साथ ही बेरोजगारी दूर कर रोजगार मुहैया कराए. शिक्षा व्यवस्था दुरुस्त करे. स्वास्थ्य व्यवस्था भी बेहतर करे.
 
  अरविंद कुमार
 
 ऐसा जनप्रतिनिधि हो, जो जनता के सुख-दुख में सहभागी बने. नगर में बुनियादी सुविधाओं का घोर अभाव है. पेयजल, सड़क, जलनिकासी आदि की व्यवस्था करे. शिक्षा व स्वास्थ्य के क्षेत्र में वह बेहतर सुविधा अपने क्षेत्र की जनता को उपलब्ध करायें. 
 
कुमार सुजीत
 
वैसे उम्मीदवार को चुनेंगे जो स्थानीय जन समस्याओं को प्राथमिकता देते हुए उसका निदान करे. साथ ही  विकास के मुद्दों संसद में यहां की जनता की आवाज को रखे. हमारा स्थानीय सांसद ऐसा हो अपने हर नागरिक की सुरक्षा का भी िवशेष ख्याल रखे. 
 
विजेंद्र कुमार  
 
जो प्रत्याशी क्षेत्र के विकास की बात करेगा,  नगर का जन समस्याओं को प्राथमिकता के आधार पर दूर करेगा. नगर का सौंदर्यीकरण करेगा. पार्क, शिक्षा, स्वास्थ्य आदि बातों की गारंटी देगा, उसे ही वोट देंगे.  जुनैवी राय

Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement