20.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

लोकसभा चुनाव : दूसरे चरण की पांच सीटों पर सभी दलों ने किये जीत के दावे

भाजपा पटना : भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष नित्यानंद राय ने दूसरे चरण में हुए मतदान पर कहा है कि अब तक का मतदान भाजपा और एनडीए के लिए संतोषजनक रहा है. उन्होंने खुशी जताते हुए कहा कि दूसरे चरण की पांचों सीटें एनडीए की झोली में जा रही हैं. विपक्ष पर तंज कसते हुए कहा […]

भाजपा
पटना : भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष नित्यानंद राय ने दूसरे चरण में हुए मतदान पर कहा है कि अब तक का मतदान भाजपा और एनडीए के लिए संतोषजनक रहा है. उन्होंने खुशी जताते हुए कहा कि दूसरे चरण की पांचों सीटें एनडीए की झोली में जा रही हैं. विपक्ष पर तंज कसते हुए कहा कि दूसरे चरण के मतदान से हमें नतीजे दीवार पर लिखी इबारत की तरह साफ नजर आ रही है. महामिलावटी गठबंधन खत्म हो चुका है, उनके अंदर तक डर बैठ गया है.
प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि भाजपा के लिए समर्थन अब लहर का रूप ले चुकी है, जो अंतिम चरण के मतदान तक सुनामी में बदल जायेगी. 23 मई को फिर मोदी सरकार ही आयेगी. सीमांचल में अधिक मतदान का सीधा मतबल है कि एनडीए की बयार बह रही है. हम इन पांच सीटों पर जीत रहे हैं. जनता ने अपना मन बना लिया है. इसी वजह से महामिलावटी लोग परेशान हैं. कांग्रेस और राजद जैसी पार्टियां सीमांचल के इलाके में जिस भयादोहन और धार्मिक तुष्टिकरण की राजनीति करना चाह रही थी, उसकी पोल खुल गयी है.
राजद
नौ सीटों के चुनाव में महागठबंधन जीत की ओर : राजद
पटना : दूसरे चरण का चुनाव संपन्न होने के बाद राजद ने गुरुवार को कहा है कि अब तक हुए नौ लोकसभा क्षेत्रों के चुनाव में मिल रहे फीडबैक के अनुसार महागठबंधन जीत की ओर अग्रसर है. राजद प्रवक्ता चितरंजन गगन ने कहा कि कई क्षेत्रों में एनडीए के उम्मीदवार तो लड़ाई में भी नही हैं. अगले चरणों में एनडीए की स्थिति और खराब होने वाली है. इसका एहसास एनडीए को हो गया है.
इसलिए, इसके नेता अनर्गल बयानबाजी कर रहे हैं. राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद ने जेल जाना स्वीकार किया, पर सामाजिक न्याय और सांप्रदायिक शक्तियों के साथ समझौता नहीं किया. सत्ता की परवाह किये बिना उन्होंने लालकृष्ण आडवाणी को गिरफ्तार कर सांप्रदायिकता से देश को बचाया था. तत्कालीन केंद्रीय सरकार पर दबाव बनाकर न केवल मंडल आयोग की अनुशंसा को लागू करवाया, बल्कि सदियों से हासिये पर पड़े लोगों को मानसिक गुलामी से मुक्ति दिलायी थी.
इवीएम गड़बड़ी की आयोग से की गयी शिकायत : राजद ने गुरुवार को हुए मतदान के दौरान पांच लोकसभा क्षेत्रों की 12 बूथों पर इवीएम गड़बड़ी की शिकायत चुनाव आयोग से की है. इन लोकसभा क्षेत्रों से राजद कार्यकर्ताओं ने प्रदेश कार्यालय को बताया था कि भागलपुर के मंडी चक स्थित बूथ नं-26 और 218, बांका के बूथ नं 281,283, पूर्णिया में 3, 38 व 169, किशनगंज में बूथ नं-92, 159 और कटिहार के बूथ नं- 80, 168 और 214 में इवीएम खराब होने से मतदान में परेशानी हुई.
जदयू
पटना : वार रूम को मिली इवीएम में गड़बड़ी की सूचना
पटना : लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में गुरुवार को भागलपुर, बांका, पूर्णिया, कटिहार और किशनगंज संसदीय क्षेत्रों के कई बूथों से जदयू के स्थानीय कार्यकर्ताओं ने प्रदेश कार्यालय स्थित वार रूम को इवीएम में गड़बडी की सूचना दी.
सूचना पर त्वरित कार्रवाई करते हुए वार रूम के पदाधिकारियों ने निर्वाचन अधिकारियों तक इसकी शिकायत पहुंचायी. इससे कुछ देर तक समस्या रही, लेकिन इवीएम में गड़बड़ी दूर होते ही सबकुछ सामान्य हो गया. जदयू के प्रदेश महासचिव डॉ नवीन आर्य ने कहा कि वार रूम से दिन भर पर चुनावी गतिविधियों पर नजर रखी गयी. कहीं से भी किसी बड़ी समस्या की सूचना नहीं आयी.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें