27.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बख्तियारपुर : 150 झोंपड़ियां राख, चार मवेशी भी जले

बख्तियारपुर : प्रखंड के दियारा क्षेत्र के हरनहिया गांव में भीषण अग्निकांड में तकरीबन 150 झोंपड़ियां जलकर राख हो गयीं. घटना बुधवार सुबह की है.अगलगी की इस घटना में जहां लाखों के सामान जलकर बर्बाद हो गये वहीं, एक गाय व तीन बकरियां भी जिंदा जल गये. जानकरी के अनुसार तेज हवा के कारण बिजली […]

बख्तियारपुर : प्रखंड के दियारा क्षेत्र के हरनहिया गांव में भीषण अग्निकांड में तकरीबन 150 झोंपड़ियां जलकर राख हो गयीं. घटना बुधवार सुबह की है.अगलगी की इस घटना में जहां लाखों के सामान जलकर बर्बाद हो गये वहीं, एक गाय व तीन बकरियां भी जिंदा जल गये.
जानकरी के अनुसार तेज हवा के कारण बिजली के तार के आपस में टकराने के फलस्वरूप निकली चिनगारी ने राजेंद्र महतो के झोंपड़ीनुमा मकान को अपनी गिरफ्त में लिया. आग देखते-देखते आसपास की झोंपड़ियों को अपनी चपेट में ले लिया. प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार तेज हवा के कारण पल भर में ही आग पासवान टोली,चमरटोली व बिंदटोली में फैल गयी और 150 झोंपड़ियों को अपनी चपेट में ले लिया. आग इतनी भयानक थी कि लोग पूरी तरह जानवरों को भी घर से बाहर नहीं निकाल सके.नतीजन नरेश दास की गाय व श्रवण दास की एक बकरी व बकरी के दो बच्चे जिंदा जल गये.
ग्रामीणों की सूचना मिलते ही अंचलाधिकारी अशोक कुमार सिंह छोटी चार दमकल गाड़ियों के साथ पहुंचे. काफी मशक्कत के बाद फायर ब्रिगेड की टीम ने आग को काबू में किया. इस घटना में पीड़ित परिवारों के खाने-पीने के सभी सामान व कपड़े भी जल गये. इस कारण पीड़ितों के बीच खाने-पीने की समस्या उत्पन्न हो गयी है. वहीं, इस गर्मी के मौसम में सिर छुपाने के जगह नहीं रही.
सीओ ने कहा, 90 घर जले: अंचलाधिकारी अशोक कुमार सिंह ने इस घटना कुल 90 झोंपड़ियां जलने की पुष्टि करते हुए बताया कि पीड़ित परिवारों के बीच राहत कार्य आरंभ कर दिया गया है.
उन्होंने ने बताया कि प्रत्येक पीड़ित को ढाई किलो चूड़ा व गुड़ तत्काल मुहैया करा दिया गया है.साथ ही प्रत्येक परिवार को एक पॉलीथिन शीट व छह-छह हजार की राशि की व्यवस्था की जा रही है.अंचलाधिकारी ने बताया कि सभी पीड़ित परिवार को कागजी खानापूरी कर अतिशीघ्र इंदिरा आवास भी उपलब्ध करा दिया जायेगा.
सामान के साथ अरमान भी हुए राख: इस अगलगी में सामान के साथ दो परिवारों के अरमान भी जलकर राख हो गये.जानकारी के अनुसार छह मई को मुकुल दास की पोती व श्रवण महतो की बेटी की शादी होने वाली थी.दोनों परिवारों ने शादी की लगभग तैयारी कर ली थी. अब इन दोनों परिवारों के समक्ष शादी संपन्न कराना बड़ी समस्या बन गयी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें