Advertisement

patna

  • Mar 24 2019 8:50AM
Advertisement

पटना : होंडा सर्विस सेंटर के गोदाम में लगी आग

पटना : गांधी मैदान थाने के एक्जीबिशन रोड में स्थित प्रेमा होंडा सर्विस सेंटर के फर्स्ट फ्लोर पर स्थित गोदाम में शनिवार की शाम भीषण अगलगी की घटना हुई. इसमें लाखों रुपये के ऑटोमाेबाइल पार्टस व अन्य सामान जल गये. घटना की जानकारी मिलने के बाद करीब 25 मिनट बाद दमकल की गाड़ी पहुंची और आग को काफी मशक्कत के बाद बुझाया जा सका. 
 
दमकल की गाड़ी के पहुंचने से पूर्व आग काफी भयावह रूप ले चुकी थी और उठ रहे धुएं के कारण अगल-बगल के अपार्टमेंट में रहने वाले लोगों में दहशत का माहौल कायम हो गया और वे सड़कों पर निकल गये. इसके पूर्व सर्विस सेंटर में लगे छोटे फायर उपकरणों से आग बुझाने का प्रयास किया गया, लेकिन आग की भयावहता के कारण सफल नहीं हो पाये. आग बुझाने के क्रम में महिला कर्मी समेत तीन को धुंआ लग गया और उनकी हालत काफी खराब हो गयी. 
 
इसके बाद उन्हें तुरंत ही इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया. इसके साथ ही बगल के अपार्टमेंट में लगे फायर फाइटिंग सिस्टम की मदद से भी पानी की बौछार की गयी, लेकिन आग बुझने का नाम नहीं ले रही थी. बताया जाता है कि गोदाम में रखे मोबिल के कारण आग तुरंत फैल गयी थी. हालांकि आग सर्विस सेंटर के अंदर नहीं पहुंची और लाखों का नुकसान होने से बच गया. 
 
बच गये सेंटर में रखे वाहन : सेंटर में कई वाहन भी लगे थे और अगर उनमें आग लगती तो और भी भयानक स्थिति पैदा हो सकती थी. सर्विस सेंटर के जीएम अमित कुमार ने बताया कि आग लगने की कारणों की जानकारी नहीं मिल पायी है. इसके साथ ही कितने का नुकसान हुआ है, इस संबंध में मिलान किया जा रहा है. केयर टेकर राज कुमार अग्रवाल का कहना था कि संभवत: शॉर्ट सर्किट के कारण आग लगी थी

Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement