29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

मसौढ़ी : ग्रामीणों ने 1.33 लाख जुटा प्रिंस का कराया एडमिशन

सैनिक स्कूल राजगीर की पास की थी प्रवेश परीक्षा मसौढ़ी : थाना के श्रीनगर निवासी संजीव रजक का 13 वर्षीय पुत्र प्रिंस कुमार बीते माह सैनिक स्कूल, राजगीर की प्रवेश परीक्षा में उर्त्तीण हो गया, लेकिन आर्थिक तंगी के कारण सैनिक स्कूल में नामांकन के लिए एक लाख 33 हजार 680 रुपये न होने के […]

सैनिक स्कूल राजगीर की पास की थी प्रवेश परीक्षा
मसौढ़ी : थाना के श्रीनगर निवासी संजीव रजक का 13 वर्षीय पुत्र प्रिंस कुमार बीते माह सैनिक स्कूल, राजगीर की प्रवेश परीक्षा में उर्त्तीण हो गया, लेकिन आर्थिक तंगी के कारण सैनिक स्कूल में नामांकन के लिए एक लाख 33 हजार 680 रुपये न होने के कारण उसके पिता संजीव रजक ने सैनिक स्कूल में अपने पुत्र प्रिंस कुमार का नामांकन कराने का विचार छोड़ दिया.
इससे प्रिंस मायूस हो गया, लेकिन पिता की आर्थिक तंगी के कारण वह भी कुछ नहीं कह सका. इधर, मोहल्लेवालों को जैसे ही इसकी खबर मिली वे प्रिंस के घर पहुंच गये और उसके नामांकन के लिए अपने स्तर से राशि जुटाने का भरोसा दे वे इस मुहिम में जुट गये.उन्होंने आपसी सहयोग से बीते रविवार को नामांकन के लिए एक लाख 33 हजार 680 रुपये इकट्ठा कर सोमवार को नामांकन के लिए बैंक ड्राफ्ट बनवाया.
इधर, नामांकन के लिए राशि जमा करने की अंतिम तारीख सोमवार होने के कारण मोहल्ले के लोग अपनी गाड़ी लिये और प्रिंस व उसके पिता को साथ लेकर सैनिक स्कूल, राजगीर पहुंचे व नामांकन के लिए स्कूल में उक्त ड्राफ्ट जमा कर दिया. बताया जाता है कि दो अप्रैल को प्रिंस कुमार का सैनिक स्कूल, राजगीर में नामांकन होगा. मोहल्लेवालों ने प्रिंस की पढ़ाई में खर्च होनेवाली राशि भी आपसी सहयोग से चुकाने का आश्वासन उसके पिता को दिया है. इधर, नामांकन की राशि जमा होने से प्रिंस व उसके घरवालों में खुशी की लहर दौड़ गयी है. प्रिंस पढ़ने में बचपन से ही काफी तेज है. इसको मोहल्ले वाले भी स्वीकारते हैं .
प्रिंस कुमार दो भाइयों में छोटा है. उसका बड़ा भाई नौवीं कक्षा में पढ़ता है. उसकेपिता संजीव रजक श्रीनगर मोहल्ले में एक टूटे-फूटे खपरैल मकान में अपने परिवार के साथ रहते हैं. संजीव रजक ने स्थानीय डाकबंगला रोड में आलू की एक छोटी सी दुकान कर रखी है और उसी से वे अपने परिवार का किसी प्रकार भरण पोषण करते हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें