34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पटना और गया एयरपोर्ट पर आनेवाले हर चार्टर प्लेन व यात्री की होगी जांच

पटना : लोकसभा चुनाव में पैसे की लेनदेन या किसी तरह से प्रभावित करने से एयर ट्रैफिक की गहन जांच शुरू कर दी गयी है. अब बिहार के पटना एयरपोर्ट और गया एयरपोर्ट पर आनेवाले हर चार्टर विमानों की जांच की जायेगी. चार्टर विमान से आने वाले यात्रियों और विमान से आनेवाले समानों की चेकिंग […]

पटना : लोकसभा चुनाव में पैसे की लेनदेन या किसी तरह से प्रभावित करने से एयर ट्रैफिक की गहन जांच शुरू कर दी गयी है. अब बिहार के पटना एयरपोर्ट और गया एयरपोर्ट पर आनेवाले हर चार्टर विमानों की जांच की जायेगी. चार्टर विमान से आने वाले यात्रियों और विमान से आनेवाले समानों की चेकिंग भी होगी. निर्वाचन आयोग के निर्देशों के अनुसार चुनाव में पैसे के दुरुपयोग को लेकर हवाई मार्ग पर विशेष निगरानी का निर्देश दिया गया है. अपर मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी संजय कुमार सिंह ने बताया कि एयर ट्राफिक मॉनीटरिंग को लेकर शनिवार को उच्चस्तरीय समीक्षा बैठक की गयी.
राज्य स्तर पर की गयी समीक्षा बैठक में आइजी एसआरपी (नोडल पदाधिकारी), एडीजी हेडक्वाटर, पटना एयरपोर्ट के डायरेक्टर, एटीसी के एजीएम, सीआइएसएफ के कमांडेंट, रेल के अपर डीआरएम, स्टेट बैंकर्स कमेटी के एसबीआइ के एजीएम, पटना के डीएम व एसएसपी, एसएसबी के प्रतिनिधि ने भाग लिया. यह निर्णय लिया गया कि पटना एयरपोर्ट पर आनेवाले चार्टर प्लेन की पूरी जानकारी से पटना के जिलाधिकारी को अवगत कराया जायेगा जबकि गया में आनेवाले चार्टर की प्लेन की सभी सूचनाएं गया के जिलाधिकारी को दी जायेगी.
बैठक में इनकम टैक्स के भी अधिकारी थी. यह कहा गया कि हर तरह के गड़बड़ लेनदेन पर नजर रखी जायेगी. बैंक के कैश कैरी वैन को यह निर्देश दिया गया कि वह अधिकृत रूप से ही पैसे का परिवहन करें. कैश वैन के हर कर्मी के पास वांछित दस्तावेज होना चाहिए.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें