36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

रात में आवारागर्दी पड़ेगी भारी, बिना कारण घर से बाहर निकले तो जा सकते हैं जेल भी

पटना : पटना शहर में रात के समय बिना कोई काम के घूमना भारी पड़ सकता है. शहर में रात में आवारागर्दी करने वाले युवकों को अब जेल भी जाना पड़ सकता है. इसके लिए पटना पुलिस अब आइपीसी की धारा 109 का धड़ल्ले से इस्तेमाल कर रही है. अगर आपको रात में बाहर निकलना […]

पटना : पटना शहर में रात के समय बिना कोई काम के घूमना भारी पड़ सकता है. शहर में रात में आवारागर्दी करने वाले युवकों को अब जेल भी जाना पड़ सकता है. इसके लिए पटना पुलिस अब आइपीसी की धारा 109 का धड़ल्ले से इस्तेमाल कर रही है. अगर आपको रात में बाहर निकलना है तो मकसद स्पष्ट होना चाहिए.

इसके साथ ही मकसद को स्पष्ट करने में मजबूती प्रदान करने के लिए आवश्यक कागजात भी होना चाहिए. अगर रात में घूमते हुए पकड़े गये और पुलिसकर्मियों ने रात में घूमने का कारण पूछा और आप स्पष्ट कारण नहीं बता पाये तो पुलिस आइपीसी की धारा 109 का इस्तेमाल कर जेल भेज सकती है.
इन दिनों शहर में चोरी व लूटपाट की घटनाएं बढ़ी हैं. इन घटनाओं को पेशेवर गैंग लगातार अंजाम दे रहे हैं और पुलिस पकड़ने में विफल रही है. इसलिए पुलिस ने 109 का प्रयोग करने की रणनीति बनायी है, ताकि अपराध करने के पूर्व ही उन्हें गिरफ्तार कर जेल भेज दिया जाये.
आमतौर पर रात में गली-मुहल्लों में पुलिस को घूमते हुए लोगों पर नजर पड़ती थी. पुलिस उन लोगों को रोक कर रात को घूमने का कारण पूछती थी और लोग कुछ भी बहानेबाजी कर निकल जाते थे. लेकिन अब देर रात घूमने वाले वैसे लोगों को स्पष्ट कारण व मकसद बताना होगा.
पुलिस ने सात को भेजा जेल
कोतवाली पुलिस ने शुक्रवार को आइपीसी की धारा 109 के तहत रात में बिना कारण घूमने वाले सात लोगों को पकड़ लिया और जेल भेज दिया. इन सभी को स्टेशन गोलंबर, जीपीओ व आर ब्लॉक गोलंबर इलाके से पुलिस ने गुरुवार की देर रात पकड़ा.
ये सभी अपने रात में घूमने का स्पष्ट कारण नहीं बता पाये और पुलिस के संदेह के घेरे में आ गये. इसके बाद सभी को गिरफ्तार कर लियागया. पकड़े गये लोगों में गुड्डु कुमार, मो रोहित, शेखर कुमार, विट्टु कुमार, मो इसराइल, गणेश कुमार व मो राजा शामिल हैं.
इसमें मो इसरायल पूर्णिया का रहने वाला है और बाकी युवक कमला नेहरू नगर व बाढ़ इलाके के हैं. पुलिस के अनुसार ये सभी स्टेशन गोलंबर, जीपीओ गोलंबर इलाके में देर रात सक्रिय थे और अपराध की घटना को अंजाम देने की कोशिश में थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें