25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पटना : सृजन घोटाले में अभियुक्तों की पेशी, भेजे गये जेल

पटना : करोड़ों रुपये के सृजन घोटाले मामले सीबीआइ दो के विशेष अजय कुमार श्रीवास्तव की अदालत में गुरुवार को इंडियन बैंक के शाखा प्रबंधक राकेश कुमार, बैंककर्मी अजय कुमार पांडेय व नाजिर सहायक अमरेंद्र कुमार यादव को पेश किया गया. इसके बाद उन्हें जेल भेज दिया गया. उक्त मामले में सीबीआइ ने अनुसंधान के […]

पटना : करोड़ों रुपये के सृजन घोटाले मामले सीबीआइ दो के विशेष अजय कुमार श्रीवास्तव की अदालत में गुरुवार को इंडियन बैंक के शाखा प्रबंधक राकेश कुमार, बैंककर्मी अजय कुमार पांडेय व नाजिर सहायक अमरेंद्र कुमार यादव को पेश किया गया. इसके बाद उन्हें जेल भेज दिया गया.
उक्त मामले में सीबीआइ ने अनुसंधान के पश्चात छह फरवरी 18 को इन अभियुक्तों के खिलाफ आरोप पत्र दाखिल कर चुकी है. अभियुक्तों पर आरोप है कि वर्ष 2014 में जिलाधिकारी के नाम से नया खाता खोला गया. इसमें भागलपुर के तत्कालीन जिलाधिकारी वीरेंद्र यादव ने उप समाहर्त्ता दीवान जफर व श्याम कुमार यादव के संस्तुति के आधार पर नया खाता खोला और तत्पश्चात इसमें 12 करोड़ 20 रुपये का चेक जो इंडियन बैंक में जाना था, उसे अभियुक्तों ने सेटिंग के तहत सृजन के खाते में हस्तांतरित करा लिया और फिर रुपयों का बंदरबाट कर लिया.
अभियुक्तों की जमानत विशेष अदालत द्वारा खारिज कर दी गयी है तथा सीबीआइ ने उक्त घोटाले में एक दर्जन से अधिक मामला दर्ज कर चुकी है. और, सात मामलों में अनुसंधान के पश्चात आरोप पत्र दाखिल कर चुकी है. मामले में लगभग दो दर्जन अभियुक्त जेल में हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें