36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

30 जिलों में केंद्र शुरू, पटना में लग रही कतार

पासपोर्ट सेवा केंद्र : दिन-ब-दिन बढ़ता जा रहा पासपोर्ट बनाने का चलन पटना : लोगों को घर के समीप आसानी से पासपोर्ट उपलब्ध करवाने और पटना आने-जाने की परेशानी से बचाने के लिए पिछले दो वर्षों में क्रमिक रूप से 30 जिलों में पासपोर्ट सेवा केंद्र का संचालन शुरू हुआ पर न तो लोगों की […]

पासपोर्ट सेवा केंद्र : दिन-ब-दिन बढ़ता जा रहा पासपोर्ट बनाने का चलन
पटना : लोगों को घर के समीप आसानी से पासपोर्ट उपलब्ध करवाने और पटना आने-जाने की परेशानी से बचाने के लिए पिछले दो वर्षों में क्रमिक रूप से 30 जिलों में पासपोर्ट सेवा केंद्र का संचालन शुरू हुआ पर न तो लोगों की परेशानी इससे घटी है और न पटना कार्यालय पर दबाव घटा है.
इसकी वजह पासपोर्ट बनवाने वाले लोगों की संख्या में दिन ब दिन होने वाली वृद्धि है. यहां हर महीने पिछले महीने से अधिक आवेदन पासपोर्ट के लिए आ जाते हैं. इसकी वजह से लोगों को लंबी कतार से निजात नहीं मिल रही है.
पटना पीएसके में मिल रहा 28 मार्च का अप्वाइंटमेंट : बुधवार को सामान्य वर्ग के आवेदकों को पटना पासपोर्ट केंद्र में 28 मार्च का अप्वाइंटमेंट मिल रहा था और 16 दिनों में कुल 12,800 लोग पासपोर्ट बनवाने की कतार में लगे थे.
इसके साथ होल्ड पर रखे गये पासपोर्ट आवेदकों व अन्य मामले को भी रख दिया जाये तो यह संख्या तीन-चार हजार और बढ़ जाती है और पासपोर्ट के इंतजार में खड़े लोगों की संख्या 16-17 हजार के करीब पहुंच जाती है. यह स्थिति तब है जब हर दिन 1150 लोग 30 जिलों में पासपोर्ट के लिए आवेदन कर रहे हैं.
पटना पीएसके में हर रोज दिये जा रहे 800 अप्वाइंटमेंट : पटना के पासपोर्ट सेवा केंद्र में हर रोज 800 अप्वाइंटमेंट दिये जा रहे हैं. इसके बावजूद अप्वाइटमेंट के लिए इंतजार खत्म नहीं हो रहा है और तीन-चार सप्ताह का कतार हमेशा लगी रहती है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें