36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

मसौढ़ी : शहीद के बेटे को डीएम ने सौंपा 36 लाख का चेक

मसौढ़ी : जिला पदाधिकारी कुमार रवि बुधवार को पुलवामा में आतंकी हमले में शहीद संजय कुमार सिन्हा के तरेगना मठ स्थित घर पहुंचे. शहीद की विधवा बेबी देवी को उन्होंने सरकार द्वारा सहायता के रूप में दी जाने वाली राशि 36 लाख का दो चेक देना चाहा , तो शहीद की पत्नी ने चेक लेने […]

मसौढ़ी : जिला पदाधिकारी कुमार रवि बुधवार को पुलवामा में आतंकी हमले में शहीद संजय कुमार सिन्हा के तरेगना मठ स्थित घर पहुंचे.
शहीद की विधवा बेबी देवी को उन्होंने सरकार द्वारा सहायता के रूप में दी जाने वाली राशि 36 लाख का दो चेक देना चाहा , तो शहीद की पत्नी ने चेक लेने से मना करते हुए आतंकियों व पाकिस्तान से बदला लेने को कहा .उन्होंने डीएम से कहा कि इसके बाद ही मेरे पति की आत्मा की शांति मिल पायेगी .
इसके बाद डीएम ने उन्हें सांत्वना देते हुए उनकी बातों को सरकार तक पहुंचाने का आश्वासन दिया और उक्त दोनों चेक पत्नी की मौजूदगी में शहीद के पुत्र ओमप्रकाश उर्फ सोनू को सौंप दिये . शहीद के परिजन को 11 लाख रुपये का चेक सैनिक कल्याण कोष की अनुग्रह राशि से व 25 लाख रुपये का चेक मुख्यमंत्री राहत कोष की राशि से सौंपा गया है. इस दौरान करीब 45 मिनट डीएम शहीद के घर तारेगना मठ में रहे .
उन्होंने शहीद की पत्नी व उनके बच्चों को ढांढस बंधाया. उन्होंने शहीद के पुत्र ओमप्रकाश की मेडिकल की तैयारी में यथा संभव नियमानुकूल मदद देने का भी आश्वासन दिया. उन्होंने शहीद की पत्नी को इस दुख की बेला में धैर्य से काम लेने का आग्रह किया ताकि वे माता के साथ पिता की भी जिम्मेदारी का निर्वहन कर सकें. उन्होंने कहा कि उनके गम के साथ पूरा देश इस वक्त खड़ा है.
इसके पूर्व डीएम ने शहीद के घर के बाहर रखे उनके तैलचित्र पर पुष्पाजंलि अर्पित की. मौके पर अपर जिला समाहर्ता मो बैजूउद्दीन अंसारी, एसडीओ संजय कुमार, मुख्य पार्षद सुनीता सिन्हा,बीडीओ पंकज कुमार, सीओ योगेंद्र कुमार,एसडीपीओ सोनु कुमार राय,थानाध्यक्ष सीताराम साह, पूर्व पार्षद पालटन सिंह, पूर्व उपमुख्य पार्षद सत्येंद्र कुमार आदि मौजूद थे.
जिला पदाधिकारी कुमार रवि के बुलावे पर शहीद की पत्नी बेबी देवी अपनी दोनों पुत्रियों के साथ घर से बाहर आकर कुर्सी पर बैठीं. डीएम को देख बेबी देवी फूट-फूटकर रोने लगीं.
डीएम ने उन्हें ढांढस बंधाया. जब डीएम उन्हें 36 लाख का दो चेक सौंपने लगे, तो उन्होंने चेक लेने से मना कर दिया और अपने पति की शहादत का बदला लेने की बात कही. इसके बाद डीएम ने समझा-बुझाकर पास बैठे शहीद के पुत्र ओमप्रकाश उर्फ सोनू को उक्त चेक सौंपे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें