28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पटना : गुरुघर पहुंचे कमेटी के प्रधान, बढ़ गयी सरगर्मी

प्रबंधक कमेटी की बैठक बुलाने की योजना पटना सिटी : अकाल तख्त से मिली धार्मिक सजा पूर्ण होने के उपरांत मिली माफीनामा पर तख्त साहिब में कामकाज करने की अनुमति के उपरांत बुधवार को प्रबंधक कमेटी के अध्यक्ष अवतार सिंह हित शाम को तख्त साहिब पहुंचे. जहां पदधारकों व सदस्यों के साथ विचार विमर्श किया. […]

प्रबंधक कमेटी की बैठक बुलाने की योजना
पटना सिटी : अकाल तख्त से मिली धार्मिक सजा पूर्ण होने के उपरांत मिली माफीनामा पर तख्त साहिब में कामकाज करने की अनुमति के उपरांत बुधवार को प्रबंधक कमेटी के अध्यक्ष अवतार सिंह हित शाम को तख्त साहिब पहुंचे.
जहां पदधारकों व सदस्यों के साथ विचार विमर्श किया. इधर, प्रधान के तख्त साहिब पहुंचने के गुटों में बंटे प्रबंधक कमेटी के सदस्यों में सरगर्मी बढ़ गयी है. अध्यक्ष ने बताया कि पटना साहिब पहुंचने के उपरांत प्रबंधक कमेटी की आपात बैठक बुलाने की योजना है.
दरअसल मामला यह है कि धार्मिक सजा मिलने की वजह से वे कमेटी के कार्यकलाप से अलग थे. इसी बीच तख्त साहिब में हाल में घटी घटनाक्रम में जत्थेदार ज्ञानी इकबाल सिंह के पुत्र व सहायक लेखा गुरु प्रसाद सिंह के वायरल वीडियो के मामले पर गुरुघर की मर्यादा उल्लंघन मामले में सदस्योंे के बीच गुटबाजी बढ़ गयी है. इसी मामले को लेकर वहां सरगर्मी बढ़ी है. इसमें विरोधी गुट के साथ पदधारकों के समर्थक भी शामिल हैं.
बताते चलें कि बीते 11 जनवरी को राजगीर में गुरुद्वारा गुरु नानक शीतल कुंड में शिलान्यास समारोह के दरम्यान गुरु साहिब के लिए विशेष रूप से बोले जाने वाले शब्द का इस्तेमाल प्रबंधक कमेटी के अध्यक्ष अवतार सिंह हित ने एक व्यक्ति विशेष के लिए किया था. इससे सिख समाज के हृदय को ठेस लगी थी.
इस संबंध में श्री अकाल तख्त के जत्थेदार ज्ञानी हरप्रीत सिंह ने 28 जनवरी को अकाल तख्त में उपस्थित होकर प्रधान को स्पष्टीकरण देने को कहा था. जिसमें आलोक में उपस्थित हुए प्रधान ने अपनी गलती मान ली थी. इसके बाद सजा सुनायी गयी थी.
इसमें पांच दिन अकाल तख्त में व पटना साहिब में सात दिनों तक सेवा करनी थी, जहां सेवा पूर्ण होने के बाद वो फिर 19 फरवरी को पंच प्यारों के समक्ष अकाल तख्त में उपस्थित हुए थे. जहां माफीनामा दिया गया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें