27.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पटना : आज इंटर परीक्षा का अंतिम दिन

पटना : शनिवार को इंटर परीक्षा का अंतिम दिन है. यह दो पालियों में होगी. प्रथम पाली में कला संकाय के विद्यार्थियों के लिए गृह विज्ञान व वाणिज्य संकाय के विद्यार्थियों के लिए अर्थशास्त्र विषय की परीक्षा होगी. शनिवार को ही द्वितीय पाली में विज्ञान एवं वाणिज्य संकाय के विद्यार्थियों के लिए एमबी के तहत […]

पटना : शनिवार को इंटर परीक्षा का अंतिम दिन है. यह दो पालियों में होगी. प्रथम पाली में कला संकाय के विद्यार्थियों के लिए गृह विज्ञान व वाणिज्य संकाय के विद्यार्थियों के लिए अर्थशास्त्र विषय की परीक्षा होगी. शनिवार को ही द्वितीय पाली में विज्ञान एवं वाणिज्य संकाय के विद्यार्थियों के लिए एमबी के तहत 50 अंकों के लिए 3 विषयों यथा–वैकल्पिक अंग्रेजी , मैथिली, तथा उर्दू विषयों की परीक्षा आयोजित की जायेगी. वैकल्पिक अंग्रेजी, मैथिली एवं उर्दू विषयों की परीक्षा शनिवार को द्वितीय पाली में होगी.

शांतिपूर्ण तरीके से हुई परीक्षा : इंटरमीडिएट बोर्ड परीक्षा में सर्वाधिक अहम विषय गणित और कला संकाय में अर्थशास्त्र की परीक्षा शुक्रवार को हुई. परीक्षा पूरी तरह शांतिपूर्ण तरीके से हुई. बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के अध्यक्ष आनंद किशोर ने बताया कि शुक्रवार काे प्रथम पाली में गणित विषय की परीक्षा आयोजित हुई. द्वितीय पाली में कला संकाय के अर्थशास्त्र विषय की परीक्षा हुई. पटना जिले में शुक्रवार को दोनों पालियों में शांतिपूर्ण तरीके से परीक्षा हुई. परीक्षार्थियों ने गणित विषय के प्रश्नपत्र भी अपेक्षाकृत आसान बताया.
परीक्षा के नौवें दिन 17 परीक्षार्थी हुए निष्कासित
पटना. परीक्षा के नौवें दिन शुक्रवार को 17 परीक्षार्थी निष्कासित हुए. इनमें पटना से 1, नालंदा से 1, गया से 3, अरवल से 3, वैशाली से 2, सारण से 2, सहरसा से 1 और सीवान 4 परीक्षार्थी निष्कासित किये गये हैं. इसके अलावा नालंदा और अरवल से एक-एक और बांका जिला में 2 लोग किसी दूसरे परीक्षार्थी की परीक्षा देते हुए पकड़े गये हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें