36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

उत्पादकों के हितों की रक्षा भी जरूरी : सुधीर कुमार

फुलवारीशरीफ : शुक्रवार को राष्ट्रीय उत्पादकता सप्ताह कड़ी में चौथे दिन का कार्यक्रम पटना डेयरी प्रोजेक्ट के प्रांगण में आयोजित किया गया. विषय सर्कुलर इकोनॉमी फॉर प्रोडक्टीविटी एंड सस्स टैनबीलिटी के ऊपर चर्चा की गयी. पटना डेयरी प्रोजेक्ट के मैनेजिंग डायरेक्टर सुधीर कुमार सिंह ने कहा िक उत्पादन बढ़ाने पर जोर देने की जरूरत है […]

फुलवारीशरीफ : शुक्रवार को राष्ट्रीय उत्पादकता सप्ताह कड़ी में चौथे दिन का कार्यक्रम पटना डेयरी प्रोजेक्ट के प्रांगण में आयोजित किया गया. विषय सर्कुलर इकोनॉमी फॉर प्रोडक्टीविटी एंड सस्स टैनबीलिटी के ऊपर चर्चा की गयी. पटना डेयरी प्रोजेक्ट के मैनेजिंग डायरेक्टर सुधीर कुमार सिंह ने कहा िक उत्पादन बढ़ाने पर जोर देने की जरूरत है साथ ही उत्पादकों के हितों की रक्षा भी उतना ही जरूरी होगा.

चर्चा में नेशनल प्रोडक्टिविटी से आये जेके सिंह ने अपशिष्ट पदार्थों की रि-साइक्लिंग के साथ ही उसे अर्थव्यवस्था का हिस्सा बनाने पर बल दिया. डेवलपमेंट मैनेजमेंट इंस्टीट्यूट से आये प्रोफेसर सूर्य भूषण ने अर्थव्यवस्था की बारीकियों एवं इसकी उपयोगिता पर चर्चा की.

आइसीएआर के रिटायर्ड साइंटिस्ट जनार्दन ने खाद्य एवं कृषि के क्षेत्र में इस विषय की उपयोगिता एवं आर्थिक विकास पर बल दिया. संस्था के सेक्रेटरी जेनरल बीके सिन्हा ने संस्था के कार्यकलापों की जानकारी दी.
चर्चा में एमके दास, डीके बख्सी, पीके वर्मा, मुनींद्र प्रसाद समेत अन्य गण्यमान्य लोगों ने अपनी राय और सुझाव दिया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें