34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

मसौढ़ी : रोक के बावजूद पुनपुन नदी पुल पर हो रहा परिचालन

मसौढ़ी : पालीगंज मुख्य मार्ग के देवरिया के पास पुनपुन नदी पर बना वर्षों पुराना पुल क्षतिग्रस्त हो गया है. बीते वर्ष पुल निर्माण निगम के निरीक्षण व पुल क्षतिग्रस्त की रिपोर्ट के आलोक में पथ निर्माण विभाग ने पुल के दोनों छोर पर बोर्ड लगा बड़े वाहनों की आवाजाही पर रोक संबंधी आदेश लिख […]

मसौढ़ी : पालीगंज मुख्य मार्ग के देवरिया के पास पुनपुन नदी पर बना वर्षों पुराना पुल क्षतिग्रस्त हो गया है. बीते वर्ष पुल निर्माण निगम के निरीक्षण व पुल क्षतिग्रस्त की रिपोर्ट के आलोक में पथ निर्माण विभाग ने पुल के दोनों छोर पर बोर्ड लगा बड़े वाहनों की आवाजाही पर रोक संबंधी आदेश लिख टांग दिया था. साथ ही पुल के दोनों छोर पर लोहे की बैरिकेडिंग भी कर दी थी, लेकिन कुछ दबंग वाहन चालकों व मालिकों व कुछ अन्य लोगों ने बैरिकेडिंग लगने के अगले ही दिन उसे तोड़ दिया, ताकि वाहनों को जाने में कोई परेशानी न हो.
उसी वक्त से उक्त क्षतिग्रस्त पुल पर बड़े वाहनों का परिचालन धड़ल्ले से हो रहा है. इसे रोकने वाला कोई नहीं. स्थानीय कुछ ग्रामीणों का कहना है कि ऐसी स्थिति रही तो उक्त क्षतिग्रस्त पुल पर कभी भी कोई बड़ा हादसा हो सकता है. मसौढ़ी-पाली मार्ग के देवरिया मसौढ़ी से करीब दस किलोमीटर पर स्थित है. देवरिया में पुनपुन नदी के ऊपर वर्षों पुराना पुल बना है, अाज पुल कई जगहों से क्षतिग्रस्त हो गया है. बीते वर्ष पुल की स्थिति को देखते हुए बिहार राज्य पुल निर्माण निगम ने पुल का निरीक्षण कर बड़े वाहनों के परिचालन पर रोक लगाने का आदेश दिया था. इधर विभाग के रोक का वाहन चालकों द्वारा खुल्म-खुल्ला उल्लंघन करते हुए बड़े वाहनों का परिचालन जारी है और स्थानीय प्रशासन चुप्पी साधे हुए है.
बताया जाता है कि इस मार्ग से प्रतिदिन सैकड़ों बड़े व भारी वाहनों का आना जाना होता है. स्थानीय वाहनों के अलावा दूसरे प्रदेशों से आने वाले बड़े-बड़े वाहन पटना समेत अन्य क्षेत्रों के लिए नजदीक होने की वजह से इसी मार्ग से जाते हैं. ग्रामीणों का कहना है कि उत्तर प्रदेश के रास्ते बाहर से आने वाले अधिकतर बड़े मालवाहक वाहन इसी मार्ग व उक्त पुल से ही गुजरते हैं. उनका कहना है कि कभी भी कोई बड़ी घटना घटित होने से इन्कार नहीं किया जा सकता है.
इधर पथ निर्माण विभाग के कार्यपालक अभियंता सुरेश प्रसाद यादव ने बताया कि पुल निर्माण निगम की रिपोर्ट पर उक्त पुल से बड़े वाहनों के परिचालन पर रोक लगायी गयी है. उन्होंने बताया कि विभाग द्वारा पुल के दोनों छोर पर लगायी गयी बैरिकेडिंग को लोगों ने तोड़ दिया है. उन्होंने बताया कि बहुत जल्दी एक बार फिर बैरिकेडिंग करायी जायेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें