26 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पटना : आम दिनों में 12 घंटे, जाम लगा तो पार करने में लग जाते हैं पांच दिन

अनिकेत त्रिवेदी पटना : सोनपुर मेले के बाद से ही कोइलवर पुल पर जाम की स्थिति बनी हुई है. दो माह से अधिक समय बीतने के बाद भी हालात में सुधार होने के आसार नजर नहीं आ रहे हैं. बिहटा बाजार मोड़ से लेकर बबुरा मोड़ वाया कोइलवर पुल, चांदी से लेकर आरा-छपरा मार्ग या […]

अनिकेत त्रिवेदी
पटना : सोनपुर मेले के बाद से ही कोइलवर पुल पर जाम की स्थिति बनी हुई है. दो माह से अधिक समय बीतने के बाद भी हालात में सुधार होने के आसार नजर नहीं आ रहे हैं. बिहटा बाजार मोड़ से लेकर बबुरा मोड़ वाया कोइलवर पुल, चांदी से लेकर आरा-छपरा मार्ग या पटना-आरा आवागमन के लिए कोइलवर पुल पार करना अब पहाड़ चढ़ने जैसा हो गया है.
वाहनों को हर दिन भारी जद्दोजहद करनी पड़ रही है. दोनों तरफ से 10-10 किमी की लाइनें लगी रहती हैं. कोइलवर पुल से प्रतिदिन सात से आठ हजार वाहन गुजरते हैं. इनमें ट्रकों की संख्या ही 5000 से अधिक होती है. सामान्य स्थिति में हर दिन करीब 1400 मीटर लंबे कोइलवर पुल को पार करने में भारी वाहनों को करीब 12 से 14 घंटे तक इंतजार करना पड़ रहा है. लेकिन, जाम लग जाने पर चार से पांच दिनों का समय लग जा रहा है.
स्थानीय प्रशासन की फेल हो रहीं सारी योजनाएं
रोक के बावजूद दिन में चल रहे बालू के ट्रक
सिर्फ एक फ्लैंक को रोटेशन के आधार पर चालू रखने के बावजूद कम नहीं हो रही वाहनों की संख्या.
सिर्फ चार सिपाहियों से नहीं चलता काम, कम्यूनिकेशन की सुविधा नहीं.
ये बोले…
मैं बीते पांच दिनों से ड्यूटी पर तैनात हूं. पुल के पास एक मिनट खड़ा होना भी मुश्किल होता है. भारी वाहनों की कतारें कभी खत्म नहीं हो रही हैं.
—शत्रुध्न साव, सिपाही
छपरा से आ रहा हूं, बबुरा मोड़ से ही लाइन लगी है. पुल पार करने में पांच-पांच दिन तक का समय लग जा रहा है.
—अख्तर, ट्रक ड्राइवर
आरा से ट्रक लेकर आ रहा हूं. सोन घाट पर जाकर बालू लोड करना है. इतना नजदीक होने के बाद भी तीन दिनों का समय लग जाता है.
—संजय, ट्रक ड्राइवर
ट्रांसपोर्ट नगर पटना से छड़ लेकर निकला हूं. यूपी के मुजफ्फरनगर जाना है. रात 10 बजे से पुल के पास ट्रक है. दिन के 12 बजे भी पुल पार नहीं कर पाया हूं.
—नवाब, ट्रक ड्राइवर

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें