29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पटना : बरनवाल किसी की जागीर नहीं, जो दल नेतृत्व में भागीदारी देगा, उसी को हम देंगे समर्थन

पटना : बरनवाल किसी की जागीर नहीं हैं, उनके नेतृत्व की जो दल बात करेगा, उसी के बारे में अब वे भी सोचेंगे. रविवार को बापू सभागार में बिहार प्रदेश बरनवाल राजनीतिक प्रतिनिधि महासम्मेलन को संबोधित करते हुए संयोजक राजू बरनवाल ने आगे कहा कि देश की आजादी के साथ बरनवाल समाज के लोगों को […]

पटना : बरनवाल किसी की जागीर नहीं हैं, उनके नेतृत्व की जो दल बात करेगा, उसी के बारे में अब वे भी सोचेंगे. रविवार को बापू सभागार में बिहार प्रदेश बरनवाल राजनीतिक प्रतिनिधि महासम्मेलन को संबोधित करते हुए संयोजक राजू बरनवाल ने आगे कहा कि देश की आजादी के साथ बरनवाल समाज के लोगों को भी आजादी मिली थी, लेकिन वे एक ही दल के कदम से कदम मिला कर चलते रहें, जिससे उन्हें उस दल विशेष ने अपना जागीर समझ लिया. एक दल के प्रति झुकाव को देखते हुए अन्य दलों ने बरनवाल समाज को कभी राजनीतिक भागीदारी या प्रतिनिधित्व देने का नहीं सोचा.
बिहार में पांच फीसदी आबादी बरनवालों की है और सभी जिले, प्रखंडों और ग्राम पंचायतों में वे मौजूद हैं. इनमें बड़े उद्योगपति और व्यापारियों के साथ-साथ ठेले और साइकिल से फेरी लगा कर जीवनयापन करने वाले भी शामिल हैं. शीर्ष सरकारी पद के साथ-साथ कुछ लोग छोटे कर्मियों का काम भी करते हैं.
बरनवाल समाज देने का काम करता है : बरनवाल समाज के लोग किसी दल या पार्टी से कुछ लेते नहीं बल्कि देने का काम करते हैं. लेकिन अब राजनैतिक शून्यता को भरने की जरूरत अा पड़ी है. सम्मेलन का उद्घाटन जदयू के प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ट नारायण सिंह ने की जबकि मुख्य अतिथि पूर्व मंत्री अशोक चौधरी रहे. मौके पर सह संयोजक प्रिंस कुमार राजू ने कहा कि बरनवाल और मोदी दोनों एक ही जाति के अंग हैं.
सरकार चाहे तो इसकी पुष्टि करा ले, खतियान व सैकड़ों साक्ष्य हैं. मोदी टाइटल को बिहार और केंद्र में ओबीसी में शामिल किया हुआ है. बरनवाल बिहार में किसी जिले में ओबीसी है और किसी में नहीं भी है और केंद्र में तो है ही नहीं. वे सरकार से मांग करते हैं कि बरनवाल को भी वबिहार में व केंद्र में ओबीसी में शामिल किया जाये.
सोमनाथ व रागिनी भी हुए शामिल : कार्यक्रम में कोर कमेटि के सदस्य अशोक बरनवाल, ज्योति प्रकाश बरनवाल, शिव बरनवाल, अजय प्रकाश, सर्वदेव गुप्त, ओंकारनाथ बरनवाल, राकेश बरनवाल, अनिल गुप्ता, राजेंद्र गुप्ता आदि शामिल हुए. मंच संचालन श्रवन बरनवाल ने किया. सम्मेलन में दिल्ली के विधायक सोमनाथ भारती व नेपाल की विधायक रागिनी बरनवाल भी शामिल हुए.
आयुष्मान भारत में बुजुर्गों को शामिल करने की मांग
आयुर्वेद तकनीक से हुआ मरीजों का इलाज : गोधूली परिवार की ओर से आयोजित तीन दिवसीय कैंप व व्याख्यान कार्यक्रम के तहत रविवार को लोगों ने आयुर्वेद चिकित्सा पद्धति से इलाज कराया. दादाजी मंदिर के समीप तिलकराज अपार्टमेंट में आयोजित कार्यक्रम में भाई वीरेंद्र सिंह ने पंचगव्य पर अपना व्याख्यान दिया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें