28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पटना : 28 फरवरी से चलें एम्स-दीघा एलिवेटेड सड़क पर

पटना : पिछले दिनों मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के निर्देश के बाद 12.27 किमी लंबे एम्स-दीघा फोर लेन एलिवेटेड सड़क में से एक लेन पर गाड़ियों का आवागमन 28 फरवरी से शुरू होने की संभावना है. इस संबंध में पिछले दिनों पथ निर्माण विभाग ने समीक्षा बैठक कर अभियंताओं और अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश जारी किया […]

पटना : पिछले दिनों मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के निर्देश के बाद 12.27 किमी लंबे एम्स-दीघा फोर लेन एलिवेटेड सड़क में से एक लेन पर गाड़ियों का आवागमन 28 फरवरी से शुरू होने की संभावना है.

इस संबंध में पिछले दिनों पथ निर्माण विभाग ने समीक्षा बैठक कर अभियंताओं और अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश जारी किया है. पथ निर्माण विभाग के सूत्रों का कहना है कि एम्स-दीघा सड़क के अन्य लेन बारी-बारी से आवागमन के लिए खोल दिये जायेंगे. सभी लेनों पर आवागमन अगस्त 2019 तक शुरू होने की संभावना है.
इस प्रोजेक्ट की सबसे बड़ी बाधा 106 मीटर लंबाई वाला खगौल रेलवे ओवरब्रिज था. इसमें 1500 टन स्टील लगना है. यह काम प्रगति पर है. निर्माण एजेंसी गैमन इंडिया के इंजीनियरों का कहना है कि 877 करोड़ की लागत वाली इस परियोजना पर तेजी से काम चल रहा है.
12.27लंबा एम्स-दीघा फोर लेन एलिवेटेड सड़क
877 करोड़ लागत है इस परियोजना की
एम्स-दीघा एलिवेटेड सड़क का फायदा
एम्स-दीघा एलिवेटेड सड़क पर आवागमन शुरू होने पर दीघा सेतु की तरफ से बिहटा की तरफ जाने वाली गाड़ियों को पटना शहर के जाम से निजात मिलेगी. इसके साथ ही अशोक राजपथ की तरफ से भी इस पर चढ़ने का विकल्प है. इस सड़क से गाड़ियां सीधे पटना-दानापुर रेलवे लाइन पार कर शहर के दक्षिणी हिस्से में पहुंच जायेंगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें