37.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

फ्रेंचाइजी लेने के लिए किया ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन तो वेबसाइट से चुरायी जानकारी और ठग लिये 11.50 लाख

पटना/मनेर : मनेर के दवा व्यवसायी राकेश कुमार के साथ जालसाजों ने अमूल कंपनी का वितरक बनाने के नाम पर 11.50 लाख रुपये ठग लिये. इस संबंध में राकेश कुमार ने गुरुवार को एसएसपी गरिमा मलिक को मामले की जानकारी दी और कार्रवाई करने की गुहार लगायी. उन्होंने मनेर थाने में प्राथमिकी दर्ज करा दी […]

पटना/मनेर : मनेर के दवा व्यवसायी राकेश कुमार के साथ जालसाजों ने अमूल कंपनी का वितरक बनाने के नाम पर 11.50 लाख रुपये ठग लिये. इस संबंध में राकेश कुमार ने गुरुवार को एसएसपी गरिमा मलिक को मामले की जानकारी दी और कार्रवाई करने की गुहार लगायी. उन्होंने मनेर थाने में प्राथमिकी दर्ज करा दी है. राकेश कुमार ने 21 दिसंबर को अमूल कंपनी का वितरक बनने के लिए कंपनी की वेबसाइट पर ऑनलाइन आवेदन दिया. इसके बाद उन्हें 25 दिसंबर को अज्ञात ने फोन किया और उसने अपने आप को कंपनी का कर्मचारी बताया और रजिस्ट्रेशन के नाम पर 25 हजार रुपये मांगे. साथ ही एक बैंक खाता नंबर भी उन्हें दिया.

राकेश कुमार को लगा कि फोन सही है और उन्होंने 25 हजार रुपये उक्त खाते में जमा कर दिये. इसके बाद जालसाजों ने फिर उन्हें 26 दिसंबर को फोन कर कहा कि वितरक बनने के लिए काउंटर, फ्रिज व अन्य सामान उन्हें कंपनी देगी. इसके लिए उन्हें एक लाख रुपये देने होंगे. राकेश कुमार ने एक लाख रुपये और उस खाते में डाल दिये. एक बार फिर जालसाजों ने 28 दिसंबर को फोन किया और एनओसी के नाम पर 75 हजार रुपये अपने खाते में राकेश कुमार से डलवा लिये. जालसाजों ने फिर 31 दिसंबर को फोन कर कहा कि उनकी कंपनी का जो उत्पाद उनके पास भेजा जायेगा, उसकी कीमत का 30% पहले देना होगा. इस पर उन्होंने दो लाख 40 हजार रुपये फिर से उनके खाते में डाल दिये.
इसी प्रकार कई तरह के काम बता कर जालसाजों ने उनसे और पैसे मांगे और राकेश कुमार खाते में पैसे डालते गये. राकेश कुमार को कुछ शक हुआ तो उन्होंने 12 जनवरी को फोन कर जालसाजों से जानकारी ली तो उनलोगों ने बताया कि उनका माल गुजरात से ट्रक में लोड होकर चला है. लेकिन, उसी दिन शाम को जालसाजों का मोबाइल फोन बंद हो गया. इसके बाद राकेश कुमार को जानकारी हो गयी कि उनके साथ ठगी हुई है. जानकारी के अनुसार जालसाजों ने वितरक बनाने के नाम पर 19 लाख रुपये खर्च होने की बात राकेश कुमार से कही थी. ठगी का पता चलने के बाद राकेश कुमार ने मनेर थाने में प्राथमिकी दर्ज करा दी.
प्रभात खबर की अपील
रहिए सतर्क : सोशल मीडिया, वेबसाइट, ऑनलाइन बैंकिंग, इ-मेल व सभी तरह के एप का इस्तेमाल करते समय सतर्क रहें. इस संबंध में प्रभात खबर हमेशा जागरूक करता रहा है. साइबर क्राइम से संबंधित शिकायतें आप www.cybercrimegov.in पर कर सकते हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें