31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पटना : 18-19 को चलंत न्यायालय में दिव्यांग कर सकते हैं आवेदन

पटना : राजधानी में 18 व 19 जनवरी को चलंत न्यायालय का आयोजन किया जायेगा. चलंत न्यायालय में जिले के दिव्यांग सरकार की तरफ से मिलने वाली सुविधा, योजनाओं को लेकर अन्य शिकायत कर सकते हैं. कुल 16 तक की योजनाओं का निबटारा मौके पर ही किया जायेगा. इसकी जानकारी मंगलवार को दिव्यांगजन राज्य आयुक्त […]

पटना : राजधानी में 18 व 19 जनवरी को चलंत न्यायालय का आयोजन किया जायेगा. चलंत न्यायालय में जिले के दिव्यांग सरकार की तरफ से मिलने वाली सुविधा, योजनाओं को लेकर अन्य शिकायत कर सकते हैं.
कुल 16 तक की योजनाओं का निबटारा मौके पर ही किया जायेगा. इसकी जानकारी मंगलवार को दिव्यांगजन राज्य आयुक्त डॉ शिवाजी कुमार ने दी. सर्किट हाउस में पत्रकारों से बातचीत करते हुए उन्होंने बताया कि दिव्यांगों के शिकायतों के निबटारे के लिए मौके पर ही संबंधित विभाग को निर्देश दिये जायेंगे.
नये नियम के अनुसार अब दिव्यांगजनों की श्रेणी बढ़ कर 21 प्रकार की हो गयी है. इसमें अनुमान के मुताबिक किसी भी जगह की कुल जनसंख्या के 10 फीसदी लोग इसकी जद में आते हैं. उन्होंने बताया कि अब तक मधुबनी, बेतिया, भागलपुर, गया, रोहतास, सारण, भोजपुर से लेकर अन्य जिलों में इस तरह के चलंत न्यायालय का आयोजन किया गया है, जिसमें 23 हजार दिव्यांगों को सीधे तौर पर लाभ मिला है.
16 तरह की योजनाओं पर कर सकते हैं शिकायत
चलंत न्यायालय का आयोजन शेखपुरा सीआरसी में किया जायेगा. तो बेली रोड फ्लाइओवर के पाया नंबर 91 के पास स्थित है. न्यायालय दिन में दस बजे से लेकर शाम सात बजे तक चलेगा. राज्य आयुक्त मामले का निबटारा करेंगे. इसमें प्रमाणपत्र बनवाने, पेंशन संबंधित व अन्य समस्याओं पर शिकायत कर सकते हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें