28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पटना : बालू का बफर स्टॉक नौ जिलों में होगा बंद

पटना : बालू का बफर स्टॉक नौ जिले समस्तीपुर, मधुबनी, बक्सर, किशनगंज, सुपौल, सहरसा, खगड़िया, अररिया और जमुई में बफर स्टॉक बंद करने का निर्णय लिया गया है. खान एवं भूतत्व विभाग का दावा है कि वहां के लोगों को उचित कीमत पर बालू की आपूर्ति में किसी भी तरह की समस्या नहीं होगी. जल […]

पटना : बालू का बफर स्टॉक नौ जिले समस्तीपुर, मधुबनी, बक्सर, किशनगंज, सुपौल, सहरसा, खगड़िया, अररिया और जमुई में बफर स्टॉक बंद करने का निर्णय लिया गया है. खान एवं भूतत्व विभाग का दावा है कि वहां के लोगों को उचित कीमत पर बालू की आपूर्ति में किसी भी तरह की समस्या नहीं होगी.
जल मार्ग के अतिरिक्त गांधी सेतु सहित अन्य पुलों से उत्तर बिहार के इलाकों में भेजे जाने वाले बालू की ढुलाई की शुरुआत 12 जनवरी से शुरू हो गयी है. खान एवं भूतत्व विभाग के सूत्रों का कहना है कि इन जिलों में से अधिकतर में बफर स्टॉक केंद्र किराये के भवन में चल रहे थे. वहां बफर स्टॉक केंद्रों के बंद होने से आमलोगों को बालू की आपूर्ति उचित दर और तय समय पर सुनिश्चित करने की व्यवस्था की गयी है.
पश्चिम बंगाल से ट्रेनों से मंगवाया जायेगा बालू : प्रदेश में बालू की उपलब्धता बढ़ाने के लिए पश्चिम बंगाल से ट्रेनों के माध्यम से बालू मंगवाने का निर्णय लिया गया है.
इसके लिए टेंडर निकाला जा चुका है. इस बालू की आपूर्ति फिलहाल मुजफ्फरपुर, सहरसा और दरभंगा में की जायेगी. वहां बफर स्टॉक बनाकर आसपास के सभी जिलों में बालू की आपूर्ति की जायेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें