36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पटना : रेलवे हॉल्टों पर यात्रियों को मिलेंगी सभी सुविधाएं, 31 मार्च तक रद्द रहेगी सियालदह एक्सप्रेस

पटना : दानापुर रेलमंडल में पटना-बक्सर, पटना-गया, पटना-झाझा आदि मुख्य रेलखंड है. इन रेलखंडों पर स्थित स्टेशनों पर कमोबेश यात्री सुविधाएं मुहैया करायी गयी है. लेकिन, हॉल्टों पर यात्री सुविधाओं की व्यवस्था नहीं की गयी है. अब रेलमंडल ने हॉल्टों पर भी यात्री सुविधा मुहैया कराने की योजना बनायी है. रेलमंडल क्षेत्र के सभी हॉल्टों […]

पटना : दानापुर रेलमंडल में पटना-बक्सर, पटना-गया, पटना-झाझा आदि मुख्य रेलखंड है. इन रेलखंडों पर स्थित स्टेशनों पर कमोबेश यात्री सुविधाएं मुहैया करायी गयी है.
लेकिन, हॉल्टों पर यात्री सुविधाओं की व्यवस्था नहीं की गयी है. अब रेलमंडल ने हॉल्टों पर भी यात्री सुविधा मुहैया कराने की योजना बनायी है. रेलमंडल क्षेत्र के सभी हॉल्टों के एक-एक प्लेटफॉर्म को बेहतर किया जायेगा. वहीं, हॉल्ट पर समुचित शौचालय व पीने के पानी की व्यवस्था सुनिश्चित की जायेगी.
20 करोड़ की राशि से पूरी की जायेगी योजना : रेलवे हॉल्टों को अपग्रेड करने को लेकर 20 करोड़ राशि आवंटित की गयी है. इस राशि से हॉल्टों पर यात्री सुविधाओं को बेहतर किया जायेगा.
रेलमंडल के डीआरएम रंजन प्रकाश ठाकुर ने बताया कि सभी हॉल्टों की एक-एक प्लेटफॉर्म बेहतर किया जायेगा. इसके साथ ही शौचालय व पीने के पानी की व्यवस्था सुनिश्चित की जायेगी. इस योजना को मार्च अंत तक पूरा करने का लक्ष्य निर्धारित किया है और समय सीमा में योजना पूरी की जायेगी.
प्रोजेक्ट उत्कृष्ट के तहत 16 जोड़ी ट्रेनें होंगी अपग्रेड
पटना : रेलवे बोर्ड ने प्रोजेक्ट उत्कृष्ट के तहत ट्रेनों को अपग्रेड करने की योजना बनायी है. इस योजना के तहत पूर्व मध्य रेल क्षेत्र की 16 जोड़ी ट्रेनों को चयनित किया गया है.
दो चरणों में अपग्रेड करने की योजना को पूरा किया जायेगा. पूर्व मध्य रेल के सीपीआरओ राजेश कुमार ने बताया कि चयनित ट्रेनों के टॉयलेट में मॉडर्न फिटिंग्स व सोप डिस्पेंसर लगाये जायेंगे. इसके साथ ही सभी कोचों में एस ट्रैप बॉयो टॉयलेट लगाये जायेंगे. वहीं, एसी डिब्बे में बदबू को रोकने के लिए ऑटो जेनिटर सिस्टम इंस्टॉल किये जायेंगे.
31 मार्च तक रद्द रहेगी सियालदह एक्सप्रेस
पटना : कुहासे की वजह से ट्रेन संख्या 13319/20 सियालदह-आनंद विहार एक्सप्रेस को 14 फरवरी तक रद्द किया गया था. लेकिन, अब यह ट्रेन 31 मार्च तक रद्द रहेगी. पूर्व मध्य रेल के सीपीआरओ राजेश कुमार ने बताया कि ट्रेन संख्या 13119 सियालदह-आनंद विहार एक्सप्रेस 31 मार्च और ट्रेन संख्या 13120 आनंद विहार-सियालदह एक्सप्रेस दो अप्रैल तक रद्द रहेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें