39.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पटना : रेलवे लाइन के विस्तार की हुई शुरुआत

पूमरे क्षेत्र में शुरू की गयीं कई योजनाएं पटना : पूर्व मध्य रेल में रेलवे लाइन के विस्तार व दोहरीकरण को लेकर योजनाओं की शुरुआत की गयी. इन योजनाओं के तहत नयी लाइन, आमान परिवर्तन, दोहरीकरण व विद्युतीकरण आदि कार्य शुरू किये गये और लगभग पूरा भी कर लिया गया है. स्टेशनों व ट्रेनों में […]

पूमरे क्षेत्र में शुरू की गयीं कई योजनाएं
पटना : पूर्व मध्य रेल में रेलवे लाइन के विस्तार व दोहरीकरण को लेकर योजनाओं की शुरुआत की गयी. इन योजनाओं के तहत नयी लाइन, आमान परिवर्तन, दोहरीकरण व विद्युतीकरण आदि कार्य शुरू किये गये और लगभग पूरा भी कर लिया गया है. स्टेशनों व ट्रेनों में यात्रियों की बेहतर सुविधा मुहैया कराने के साथ साथ यात्री सुरक्षा, समय-पालन व स्वच्छता पर विशेष ध्यान दिया गया.
नयी लाइन : 926 करोड़ लागत से 111 किलोमीटर लंबे गिरीडीह-कोडरमा नयी रेल मुख्य परियोजना में कंवार-महेशमुंडा के बीच 25 किमी रेल लाइन का निर्माण पूरा हो चुका है. वहीं, 3132 करोड़ की लागत से 202 किमी लंबे कोडरमा-रांची नयी रेल लाइन में से 31 किमी तांतीसिल्वाइ-सांकी रेलखंड का निर्माण कार्य पूरा हो गया है.
होगा दोहरीकरण : 367 करोड़ की लागत से हाजीपुर-रामदयालुनगर दोहरीकरण में कुढ़नी-भगवानपुर-घोसवर का काम अंतिम चरण में है. 679 करोड़ की लागत से हाजीपुर-बछवारा दोहरीकरण में बछवारा-मोहिउद्दीनगर का कार्य किया जा रहा है. 491 करोड़ की लागत से समस्तीपुर-दरभंगा दोहरीकरण में समस्तीपुर-किशनपुर का कार्य अंतिम चरण में चल रहा है.
छह स्टेशनों पर लगाया जा रहा राष्ट्र ध्वज : भारतीय रेल की ओर से देश के 75 ए-वन श्रेणी के स्टेशनों व कारखानों पर राष्ट्र ध्वज लगाया जा रहा है. इसमें पूर्व मध्य रेल के छह ए-वन श्रेणी के स्टेशनों पर 100 फूट ऊंचा राष्ट्र ध्वज लगाया जायेगा. इसमें पटना, गया, मुजफ्फरपुर, दरभंगा, धनबाद व पं.दीनदयाल उपाध्याय जं. शामिल है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें