38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पटना : जलमीनारों को दुरुस्त कर नियमित होगी जलापूर्ति

पटना : ग्रामीण पाइप जलापूर्ति योजनाएं में बनी जलमीनारों को दुरुस्त कर उससे नियमित जलापूर्ति होगी. जलमीनारों की नियमित सफाई, मरम्मत, सही देख-रेख, व रंग-रोगन कर उससे जलापूर्ति करनी है. इस संबंध में लोक स्वास्थ्य अभियंत्रण विभाग के सचिव ने सभी कार्यपालक अभियंताओं को 15 दिनों के अंदर जलमीनारों को दुरुस्त कराने व जलापूर्ति करने […]

पटना : ग्रामीण पाइप जलापूर्ति योजनाएं में बनी जलमीनारों को दुरुस्त कर उससे नियमित जलापूर्ति होगी. जलमीनारों की नियमित सफाई, मरम्मत, सही देख-रेख, व रंग-रोगन कर उससे जलापूर्ति करनी है.
इस संबंध में लोक स्वास्थ्य अभियंत्रण विभाग के सचिव ने सभी कार्यपालक अभियंताओं को 15 दिनों के अंदर जलमीनारों को दुरुस्त कराने व जलापूर्ति करने का निर्देश दिया है. विभाग को इस बात की जानकारी मिली है कि जलापूर्ति के लिए बनी जलमीनारों से जलापूर्ति नहीं हो रही है. उसकी स्थिति भी दुरुस्त नहीं है. विभाग द्वारा ग्रामीण इलाके में 1200 ग्रामीण पाइप जलापूर्ति योजनाएं शुरू की गयी हैं.
इसमें लगभग 70 फीसदी से अधिक योजनाओं में जलमीनार का निर्माण किया गया है. विभागीय सचिव ने बने हुए जलमीनार की साल में कम से कम तीन बार सफाई करने को कहा है. उसकी रंगाई दो-तीन साल पर कराने, बाहरी सतह पर गांव, पंचायत आदि का नाम अंकित करने, जलमीनारों में पानी भर कर उसकी जलापूर्ति करानी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें