34.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

पटना : पुलिस का बनाया स्केच आई वॉश, नहीं पकड़े जाते अपराधी

कई मामलों में जारी किये गये स्केच, लेकिन नहीं मिली सफलता पटना : पुलिस अपराधियों के स्केच को बना कर केवल आई वॉश करती है. स्केच के माध्यम से अभी तक कोई भी अपराधी गिरफ्तार नहीं किया गया है. यह स्केच आमतौर पर घटना के चश्मदीदों के बताये अनुसार बनाया जाता है. कई आपराधिक घटनाआें […]

कई मामलों में जारी किये गये स्केच, लेकिन नहीं मिली सफलता
पटना : पुलिस अपराधियों के स्केच को बना कर केवल आई वॉश करती है. स्केच के माध्यम से अभी तक कोई भी अपराधी गिरफ्तार नहीं किया गया है. यह स्केच आमतौर पर घटना के चश्मदीदों के बताये अनुसार बनाया जाता है.
कई आपराधिक घटनाआें में पुलिस ने स्केच जारी किया, लेकिन उससे पुलिस को कोई मदद भी नहीं मिल पायी. पत्रकार नगर और अगमकुआं इलाके में अपराधियों ने दो एटीएम को काट कर करीब दस लाख रुपये निकाल लिये थे. इस मामले में पुलिस एक कदम भी आगे नहीं बढ़ पायी और अपराधियों की गिरफ्तारी भी नहीं हो पायी.
इसके बाद पुलिस ने सीसीटीवी कैमरा के वीडियो फुटेज में आयी धुंधली तस्वीर व लोगों के बयान के आधार पर स्केच बना लिया और उसे जारी कर दिया. लेकिन पूर्व की तरह स्केच को जारी करने के बाद भी एटीएम काटने वाले अपराधी का सुराग पुलिस को नहीं मिल पाया. खास बात यह भी है कि पुलिस के पास अपना कोई स्केच बनाने वाला एक्सपर्ट भी नहीं है. यह स्केच छात्रों से बनवाया जाता है, जो फिलहाल खुद ही सीख रहे हैं.जिसके कारण स्केच में क्वालिटी नहीं आ पाती है.
इन घटनाओं में जारी किये गये स्केच
-बेलछी में पीएनबी के कैश वैन से अपराधियों ने 60 लाख रुपये लूट लिये थे. पुलिस ने स्केच बनवाया गया. लेकिन इस स्केच से पुलिस को कोई विशेष फायदा नहीं मिला. बल्कि अनुसंधान के अन्य तरीकों से पुलिस ने इस केस को सुलझाया.
-रामकृष्णा नगर इलाके से पांच वर्षीय सौरभ कुमार का अपहरणकर्ताओं ने अपहरण कर लिया. पुलिस ने काफी मशक्कत के बाद सौरभ को बरामद तो कर लिया, लेकिन इस मामले में शामिल अपहरणकर्ता अभी भी पुलिस की पकड़ से दूर है. पुलिस ने इस घटना में भी शामिल अपहरणकर्ताओं का स्केच बनवाया और जारी किया, लेकिन इससे कोई फायदा नहीं हो पाया. सौरभ का अपहरण करने वाला अभी भी फरार है.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें