31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पटना सिटी : कोलकाता से आया जहाज, खोला गया पीपा पुल

पटना सिटी : भारतीय अंतरदेर्शीय जलमार्ग प्राधिकरण (आईडब्ल्यूएआई) की गायघाट जेटी पर शुक्रवार की देर रात 16 कंटेनरों वाला मालवाहक जहाज एमबी रवींद्रनाथ टैगोर गायघाट जेटी पहुंचा . हालांकि, प्राधिकरण के मुख्य अभियंता वीके कुरियल ने बताया कि मालवाहक जहाज में ब्रांडेड कंपनी की शीतल पेय , खाद्य व सौंदर्य प्रसंस्करण की सामग्री हैं. यह […]

पटना सिटी : भारतीय अंतरदेर्शीय जलमार्ग प्राधिकरण (आईडब्ल्यूएआई) की गायघाट जेटी पर शुक्रवार की देर रात 16 कंटेनरों वाला मालवाहक जहाज एमबी रवींद्रनाथ टैगोर गायघाट जेटी पहुंचा .
हालांकि, प्राधिकरण के मुख्य अभियंता वीके कुरियल ने बताया कि मालवाहक जहाज में ब्रांडेड कंपनी की शीतल पेय , खाद्य व सौंदर्य प्रसंस्करण की सामग्री हैं. यह जहाज कोलकाता स्थित बंदरगाह से बीते छह दिसंबर को व्यापारिक वस्तुओं को लाद कर पटना के गायघाट स्थित जेटी के चला था. यह शुक्रवार की देर रात यहां आया है.
जहाज के जेटी पर पहुंचने के बाद उसे अनलोडिंग कराने का कार्य आरंभ कराया गया. हालांकि, जहाज को शाम साढ़े पांच बजे ही गायघाट स्थित जेटी पर आना था, लेकिन कच्ची दरगाह व ग्यासपुर में बने पीपा पुल की वजह से जहाज को रोका गया. मुख्य अभियंता ने बताया कि जहाज को पार कराने के लिए पीपा पुल रात में खोला गया.
इस वजह से जहाज देर रात गायघाट जेटी पर आया. मुख्य अभियंता ने बताया कि जहाज को पार कराने के लिए पीपा पुल रात में खोला गया. इस वजह से जहाज देर रात गायघाट जेटी पर आयी है. प्राधिकरण के उप निदेशक अमरेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि जहाज सुबह दस बजे ही ग्यासपुर के पास पहुंच गया था, लेकिन पीपा पुल की वजह से जहाज आगे नहीं बढ़ पाया.
वहां से दोपहर में पीपा पुल को खोल कर जहाज को पार कराया गया. इसके बाद कच्ची दरगाह के पास बने पीपा पुल को भी रात्रि में खोल कर जहाज को पार कराया गया. इसके बाद यह जहाज गायघाट जेटी आया. जहां पर अनलोडिंग का काम आरंभ कराया गया. शनिवार को यह जहाज यहां से वाराणसी के लिए प्रस्थान करेगा.
मुख्य अभियंता ने बताया कि अंतरदेर्शीय जलमार्ग प्राधिकरण संख्या एक के रास्ते यह जहाज वाराणसी में बने मल्टी मॉडल टर्मिनल पर पहली बार कोलकाता से सामग्री लेकर गयी थी. इसके बाद दोबारा में यह जहाज गायघाट जेटी पर सामग्री लाद कर आया है. अभियंता ने उम्मीद जतायी है कि सब कुछ ठीक-ठाक रहा, तब जलमार्ग के माध्यम से व्यापारिक वस्तुओं की ढुलाई का कारोबार बढ़ सकता है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें