27.4 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पटना : पुलिस और नर्सिंग छात्राओं के बीच भिड़ंत, पुलिस ने लाठियां चटका कर हटाया

पटना : शुक्रवार की देर रात आईजीआईएमएस के एडमिनिस्ट्रेटिव ब्लॉक में आंदोलनरत पारा मेडिकल व नर्सिंग के छात्र-छात्राओं का आंदाेलन समाप्त कराने पहुंची पुलिस और नर्सिंग के छात्राओं के बीच भिड़ंत हो गयी. इसके पूर्व पुलिस ने सभी को आंदोलन समाप्त करने और ब्लॉक को खाली करने का निर्देश दिया. लेकिन आंदोलित छात्र-छात्राएं ने साफ […]

पटना : शुक्रवार की देर रात आईजीआईएमएस के एडमिनिस्ट्रेटिव ब्लॉक में आंदोलनरत पारा मेडिकल व नर्सिंग के छात्र-छात्राओं का आंदाेलन समाप्त कराने पहुंची पुलिस और नर्सिंग के छात्राओं के बीच भिड़ंत हो गयी.
इसके पूर्व पुलिस ने सभी को आंदोलन समाप्त करने और ब्लॉक को खाली करने का निर्देश दिया. लेकिन आंदोलित छात्र-छात्राएं ने साफ कह दिया कि जब तक उनकी मांगों को पूरा नहीं किया जायेगा, तब तक आंदोलन जारी रहेगा.
इसके बाद पुलिस ने छात्र-छात्राओं को जबरन वहां से हटाने का प्रयास किया तो इस दौरान दोनों पक्षों के बीच धक्का-मुक्की हुई. लेकिन फिर भी छात्र-छात्राएं वहां से हटने को तैयार नहीं थे. इसके बाद पुलिस ने आंशिक रूप से लाठियां चटकायीं और सभी को एडमिनिस्ट्रेटिव ब्लॉक स्थित धरनास्थल से हटा कर बाहर कर दिया.
इसके साथ ही चार छात्रों भारत भूषण, आलोक तिवारी, नीतीश कुमार व रामजी यादव को पकड़ कर शास्त्रीनगर थाना लाया गया है. आंदोलित छात्र-छात्राओं का आरोप है कि पुलिस ने आंदोलन स्थल से उन्हें जबरन वहां से हटा दिया. इस दौरान उनके साथ मारपीट की गयी. इसके साथ ही लाठीचार्ज भी किया गया. इसमें उनके कुछ साथियों को चोटें आयी हैं.
छात्राओं ने कहा कि वे अपनी मांगों को लेकर आंदोलन कर रहे थे. लेकिन जबरन उन लोगों के साथ मारपीट कर ब्लॉक के बाहर कर दिया गया. उनके सामान को भी पुलिस वालों ने फेंक दिया. एक छात्रा के सिर पर प्रहार किया गया और एक का चश्मा तोड़ दिया गया. अब वे लोग इतनी रात में कहां जायेंगे? उनके हॉस्टल काे पहले ही खाली करा दिया गया था.
छावनी में तब्दील हो गया था कैंपस
अप्रिय स्थिति से निबटने के लिए आईजीआईएमएस कैंपस को पुलिस छावनी में बदल दिया गया था. गेट से लेकर हर जगह पर पुलिस बल की तैनाती कर दी गयी थी. इसके अलावा वज्रवाहन की तैनाती कर दी गयी थी और पुलिस अधिकारी भी देर रात तक जमे थे.
एडीएम व डीएसपी का छात्राओं ने किया घेराव
हंगामे की खबर मिलने के बाद एडीएम लॉ एंड ऑर्डर व डीएसपी सचिवालय भी संस्थ्थान परिसर में पहुंचे. जहां छात्राओं ने उनका घेराव किया और प्रश्न पूछा कि जब हमलोगों का शांतिपूर्ण आंदोलन चल रहा था तो मारपीट और लाठीचार्ज कर उनलोगों को वहां से क्यों हटाया गया? इस पर दोनों ही पदाधिकारी छात्राओं को समझाने में लगे थे.
इसके बाद सभी को कैंपस के अंदर जाने की इजाजत दे दी गयी और फिर से छात्र-छात्राएं एडमिनिस्ट्रेटिव ब्लॉक के पास जुट कर अपनी मांगों के समर्थन में प्रदर्शन कर रहे थे.
पटना : आंदोलनरत छात्राओं की तबीयत बिगड़ी
पटना : आईजीआईएमएस नर्सिंग कॉलेज की छात्रा की मौत मामले में अपनी मांगों को लेकर तीन दिनों से आंदोलन कर रहे नर्सिंग छात्र-छात्राओं के बीच उस समय अफरा-तफरी मच गयी, जब कुछ छात्राओं की तबीयत खराब होने लगी. अचानक दो पारा मेडिकल व नर्सिंग कॉलेज की छात्राओं की तबीयत खराब हो गयी.
एक छात्रा को उलटी होने लगी, तो दूसरी छात्रा बेहोश होकर धरना स्थल पर ही गिर गयी. आंदोलन कर रहे छात्र-छात्राओं ने चेहरे पर पानी का छिड़काव किया, लेकिन जब स्थिति में सुधार नहीं हुआ, तो आनन-फानन में छात्राओं को इमरजेंसी वार्ड में भर्ती कराया गया, जहां डॉक्टरों की देखरेख में इलाज चल रहा है.
नर्सिंग कॉलेज की प्रिंसिपल अनुजा डेलियन को निलंबित करने और खुशबू की मौत मामले में सीबीआई जांच करने की मांग को लेकर धरने पर बैठे पारा मेडिकल छात्र-छात्राओं ने तीसरे दिन भी हड़ताल जारी रखी.
आज खुलेगा कॉलेज
आईजीआईएमएस का नर्सिंग कॉलेज शनिवार यानी आज से खुल जायेगा. 21 दिसंबर को परीक्षा भी ली जायेगी.
मिला प्रतिनिधि : बिहार महिला समाज और एआईएसएफ के प्रतिनिधियों ने शुक्रवार को आईजीएमएस की आंदोलनकारी छात्राओं से शुक्रवार को मुलाकात कर उनका हालचाल जाना.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें