25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पटना : पुलिस और एसटीएफ ने मुचकुंद को मार गिराया

पटना : रूपसपुर और दीघा नहर की पाया संख्या 242 के समीप गुरुवार की रात पुलिस ने कुख्यात अपराधी और 50 हजार के इनामी मुचकुंद उर्फ मुचकुन को मार गिराया.पुलिस ने उसके पास से एक पिस्टल, एक मोबाइल फोन, एक वाईफाई, तीन कारतूस व एक सोने की चेन बरामद की है. हालांकि कुख्यात अपराधी उज्जवल […]

पटना : रूपसपुर और दीघा नहर की पाया संख्या 242 के समीप गुरुवार की रात पुलिस ने कुख्यात अपराधी और 50 हजार के इनामी मुचकुंद उर्फ मुचकुन को मार गिराया.पुलिस ने उसके पास से एक पिस्टल, एक मोबाइल फोन, एक वाईफाई, तीन कारतूस व एक सोने की चेन बरामद की है. हालांकि कुख्यात अपराधी उज्जवल बाइक पर सवार हो कर निकल भागने में सफल रहा. इसके पूर्व पुलिस और अपराधियों के बीच आधे घंटे तक मुठभेड़ हुई और करीब दोनों ओर से 30 राउंड फायरिंग हुई.
इस दौरान पुलिस और एसटीएफ की जवाबी कार्रवाई से मुचकुंद को तीन गोली लगी और उसकी घटनास्थल पर ही मौत हो गयी. इधर, उज्जवल को पकड़ने के लिए उसकी खोज में पुलिस ने आसपास के कई इलाकों में छापेमारी की. लेकिन देर रात तक उसकी गिरफ्तारी नहीं हो पायी थी. मुचकुंद नौबतपुर के चेचौल गांव का रहने वाला है और हाल के दिनों में पटना जिले में कई वारदातों को अंजाम देने के बाद फरार था. पुलिस ने कई बार इसे पकड़ने के लिए छापेमारी की. लेकिन यह फरार होने में सफल रहा था.
पुलिस ने उस पर 50 हजार का इनाम भी रखा था. कुछ दिन पहले उसके पिता नरेंद्र िसंह को पुलिस ने जेल भेजा था. मुचकुंद और उज्ज्वल को पुलिस की टीम कांस्टेबल मुकेश कुमार के शहीद होने के मामले में खोज रही थी. उज्जवल से मुठभेड़ के दौरान कांस्टेबल मुकेश को गोली लगी थी और उसकी मौत हो गयी थी.
सोनपुर की ओर निकलने की फिराक में था मुचकुंद
पुलिस और एसटीएफ को यह जानकारी मिली थी कि मुचकुंद व उज्जवल पटना में ही छिपे हुए हैं. जानकारी के आधार पर पुलिस व एसटीएफ की टीम ने पाटलिपुत्रा, राजीव नगर, जगदेव पथ इलाके में ताबड़तोड़ छापेमारी शुरू कर दी.
पुलिस से बचने के लिए मुचकुंद व उज्जवल एक बाइक पर सवार हो कर रूपसपुर और दीघा नहर के बीच की सड़क से सोनपुर की ओर निकलने की फिराक में था. इस दौरान पुलिस ने उसे भागते हुए देख लिया और पुलिस की एक गाड़ी ने ओवरटेक कर रोकने की कोशिश की. लेकिन उन लोगों ने अपनी बाइक को बगल के एक संकरे रास्ते में उतार दिया और फिर मुचकुंद पुलिस पर फायरिंग करने लगा. इसमें तीन-चार गोली पुलिस की सूमो गाड़ी में लगी. इसके बाद पुलिस ने भी जवाबी कार्रवाई की और मुचकुंद को तीन गोली लगी.
मुचकुंद गोली लगते ही गिर पड़ा और उसकी मौत हो गयी. बाइक चला रहा उज्जवल वहां से तुरंत ही अंधेरे का फायदा उठाते हुए फरार हो गया. पुलिस जब घटनास्थल पर पहुंची तो वहां मुचकुंद पड़ा था और उसके समीप ही पिस्टल पड़ा था. इसके बाद मुचकुंद को तुरंत ही पुलिस अस्पताल ले गयी. जहां चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया. एसएसपी मनु महाराज ने बताया कि यह एक वीरतापूर्वक कार्य हुआ है और अपराधी मुचकुंद को मार गिराया है.
उन्होंने बताया कि मुचकुंद के खिलाफ नौबतपुर, जानीपुर, बिहटा में 50 से अधिक आपराधिक मामले दर्ज थे. इधर, एसएसपी ने टीम में शामिल एसटीएफ डीएसपी अमन कुमार, इंस्पेक्टर अर्जुन लाल व अन्य पुलिसकर्मियों के गैलेंट्री मेडल के लिए प्रपोजल भेजने की घोषणा की.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें