25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पटना : आत्महत्या को प्रेरित करने की बात पर पुलिस अभी खाली हाथ, जांच जारी

आत्महत्या को प्रेरित करने की बात पर पुलिस अभी खाली हाथ, जांच जारी पटना : स्निग्धा की मौत मामले पर पुलिस ने जांच की और प्रथम दृष्टया यह मामला खुदकुशी का मान लिया है. हालांकि पुलिस का कहना है कि केस अभी बंद नहीं हुआ है और हर बिंदु पर छानबीन की जायेगी. अभी तक […]

आत्महत्या को प्रेरित करने की बात पर पुलिस अभी खाली हाथ, जांच जारी
पटना : स्निग्धा की मौत मामले पर पुलिस ने जांच की और प्रथम दृष्टया यह मामला खुदकुशी का मान लिया है. हालांकि पुलिस का कहना है कि केस अभी बंद नहीं हुआ है और हर बिंदु पर छानबीन की जायेगी. अभी तक के जांच में ऐसा कोई साक्ष्य नहीं मिला है जिससे यह कहा जा सके कि किसी ने आत्महत्या के लिए प्रेरित किया है. अगर यह बात सामने आती है कि आईपीसी की धारा 306 के तहत केस दर्ज कर आवश्यक कानूनी कार्रवाई की जायेगी.
इधर, स्निग्धा की मौत मामले में पुलिस ने उनके पिता व रिटायर्ड आईजी उमाशंकर सुधांशु से भी जानकारी ली, लेकिन पुलिस को ऐसी कुछ जानकारी नहीं मिली जिससे पुलिस अन्य बिंदु पर अपनी जांच को आगे बढ़ा सके.
वीडियो फुटेज, गार्ड और कारचालक के बयान में समानता
पुलिस के अनुसार अपार्टमेंट में लगे सीसीटीवी कैमरे के वीडियो फुटेज की जांच, गार्ड से पूछताछ और कार चालक का बयान लिया गया है. सभी में एक समानता आयी है. वीडियो फुटेज में अकेले ही स्निग्धा उदयगिरी अपार्टमेंट के टेरिस की ओर टेबुल लेकर जाते दिख रही है. इसके बाद वह कुछ देर में नीचे गिर जाती है. कार चालक कृष्णा यादव ने भी कुछ ऐसा ही बयान दिया और गार्ड का बयान भी समान था. जिसके कारण प्रथम दृष्टया मामला सुसाइड का लगता है.
स्निग्धा के मोबाइल फोन को जांच के लिए एफएसएल भेजा गया. फोन की एफएसएल जांच इसलिए करायी जा रही है ताकि उसमें से डिलीट हुए मैटर को रिकवर किया जा सके. पुलिस यह संभावना जता रही है कि हो सकता है कि कुछ मैटर मोबाइल में होंगे और वे पूर्व में डिलीट हो चुके होंगे. इससे भी पुलिस को जांच करने में मदद मिलेगी.
सुपरविजन के बाद चार्जशीट
इस मामले में फिलहाल सुपरविजन की प्रक्रिया लंबित है. मामले का सुपरविजन होने के बाद जल्द ही चार्जशीट भी न्यायालय में दाखिल कर दिया जायेगा. सुपरविजन के दौरान सभी बिंदु पर पुलिस जांच करेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें