28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

कानू-हलवाई समाज ने आबादी के अनुसार सत्ता में मांगी हिस्सेदारी

कानू-हलवाई जाति को मिले एससी का दर्जा पटना : कानू-हलवाई राजनीतिक चेतना रैली में आबादी के अनुसार सत्ता में हिस्सेदारी की मांग उठी. समाज की आर्थिक स्थिति को लेकर अनुसूचित जाति का दर्जा मिलने व मछुआ आयोग की तर्ज पर कानू-हलवाई आयोग गठन की भी मांग की गयी. रैली का उद्घाटन करते हुए राष्ट्रीय महिला […]

कानू-हलवाई जाति को मिले एससी का दर्जा
पटना : कानू-हलवाई राजनीतिक चेतना रैली में आबादी के अनुसार सत्ता में हिस्सेदारी की मांग उठी. समाज की आर्थिक स्थिति को लेकर अनुसूचित जाति का दर्जा मिलने व मछुआ आयोग की तर्ज पर कानू-हलवाई आयोग गठन की भी मांग की गयी.
रैली का उद्घाटन करते हुए राष्ट्रीय महिला आयोग की सदस्य चंद्रमुखी देवी ने कहा कि समाज की आबादी के अनुसार सत्ता में हिस्सेदारी होनी चाहिए. हमलोग किसी की हकमारी नहीं करना चाहते हैं, लेकिन राजनीति में समाज की भागीदारी आवश्यक है. तभी समाज का सम्यक विकास होगा.
इस रैली से समाज की ताकत बढ़ेगी. पर्यटन मंत्री प्रमोद कुमार ने कहा कि अतिपिछड़ाें को हक दिलाने का काम पूर्व मुख्यमंत्री कर्पूरी ठाकुर ने किया था. उनके काम में कैलाशपति मिश्र ने सहयोग किया था. जो काम बच गया था वह नीतीश कुमार व सुशील मोदी मिल कर रहे हैं.
इसके साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समाज के लोगों को प्रमुख स्थान दे रहे हैं. उन्होंने कहा कि कुछ लोग सामाजिक न्याय का केवल डंका पीटने में लगे हैं. वे केवल अपने परिवार तक सीमित हैं. रैली की अध्यक्षता करते हुए संयोजक सह राजद के विधान पार्षद राधा चरण सेठ ने कहा कि सात फीसदी आबादी के बावजूद समाज सामाजिक, आर्थिक व राजनीतिक हाशिये पर है.
समाज की आर्थिक स्थिति को लेकर उसे अनुसचित जाति में शामिल करते हुए वह सुविधा मिलनी चाहिए. रैली के स्वागताध्यक्ष प्रो सुरेश प्रसाद साह ने कहा कि समाज को आगे बढ़ाने के लिए सबको मिल कर लड़ाई लड़ने की जरूरत है. रैली को संरक्षक नंद कुमार प्रसाद साह, विधायक केदार प्रसाद गुप्ता सहित अन्य नेताओं ने भी संबोधित किया. रैली में पगड़ी पहना कर मुख्य अतिथियों को सम्मानित किया गया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें