34.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

पटना : मालसलामी में सोनू के गुर्गों ने व्यवसायी के घर फेंका था बम, 30 लाख की मांगी थी रंगदारी, छह गिरफ्तार

पटना : मालसलामी थाना क्षेत्र के चुटिया बाजार में व्यवसायी राजा बाबू के घर बम फेंकने और 30 लाख रुपये की रंगदारी मांगे जाने के मामले का पटना पुलिस ने खुलासा कर दिया है. पुलिस ने छह अपराधियों को गिरफ्तार किया है. सभी अपराधी बेऊर जेल में बंद सोनू और सिकंदर के गैंग के हैं. […]

पटना : मालसलामी थाना क्षेत्र के चुटिया बाजार में व्यवसायी राजा बाबू के घर बम फेंकने और 30 लाख रुपये की रंगदारी मांगे जाने के मामले का पटना पुलिस ने खुलासा कर दिया है. पुलिस ने छह अपराधियों को गिरफ्तार किया है. सभी अपराधी बेऊर जेल में बंद सोनू और सिकंदर के गैंग के हैं.
पकड़े गये अपराधियों में तीन अपराधी औरंगाबाद जिले के हैं. इसमें एक अपराधी सिकंदर पासवान बम बनाने में एक्सपर्ट है. पुलिस ने इनकी निशानदेही पर बाईपास के पास सुशीला देवी के मकान में भाड़े पर रहने वाले गुलशन कुमार के कब्जे से पांच बम व विस्फोटक बरामद किये हैं.
पूछताछ में इस बात का खुलासा हुआ है कि साेनू और सिकंदर ने जेल में बैठकर साजिश रची थी, इसके बाद फोन से अपने गुर्गों से बात करके व्यवसायी राजा बाबू से 30 लाख रुपये रंगदारी मांगने के लिए कहा था.
तीन अक्टूबर को संतोष ने रंगदारी मांगी थी और एक घंटे बाद ही व्यवसायी के घर पर दो बम फेंका गया था. इस घटना से पूरे इलाके में दहशत फैल गयी थी. इस मामले में पुलिस को गैंग के बारे में जानकारी मिल गयी थी. इस पर पिछले दिनों बेऊर जेल में छापेमारी की गयी और एसएसपी मनु महाराज ने सोनू और सिकंदर की क्लास लगायी थी. फिर पुुलिस को सोनू के गुर्गों के बारे में जानकारी मिली. पुलिस ने छापेमारी करके सभी छह लोगों को गिरफ्तार किया.
एलआईसी एजेंट से भी मांगी थी पांच लाख की रंगदारी
सोनू के इस गैंग ने 8 अक्टूबर को एक एलआईसी एजेंट से भी पांच लाख रुपये की रंगदारी मांगी थी. गैंग की ओर से कहा गया कि रंगदारी नहीं मिली तो बम से हमला किया जायेगा. इसके पहले राजा बाबू के घर पर बम से किये गये हमले की जिम्मेदारी लेते हुए एजेंट का डराया भी गया था. यह गैंग लगातार रंगदारी व लूट करने की साजिश में जुटा हुआ था, लेकिन सफल नहीं हो सका. पुलिस ने टीम को गिरफ्तार कर लिया है.
ये हुए गिरफ्तार
संतोष उर्फ विजेंद्र, छोटी नगला, युमनापुर, मालसलामी.
विनय पासवान उर्फ बादल, भरुव, ओबरा, औरंगाबाद.
गुलशन कुमार, चेनपुरा मजारपुर, बाईपास.
जुगन कुमार दूबे उर्फ जेडी उर्फ विकास, चमडोरिया डाल, चौक.
गुड्डू राजवंशी उर्फ शेर सिंह उर्फ सिपाही जी, अरई, दाउदनगर, औरंगाबाद.
सिकंदर पासवान, मुक्तियारपुर, खुदवा, औरंगाबाद.
ये हुआ बरामद
पांच जिंदा बम l एक देसी पिस्टल
11 कारतूस
दो बाइक
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें