39.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पटना : छात्र संघ चुनाव में लेफ्ट की जीत पर जश्न

जेएनयू : पटना विवि मुख्य द्वार पर आईसा-एआईएसएफ ने मनायी खुशी पटना : रविवार को पटना विश्वविद्यालय गेट पर आईसा-एआईएसएफ ने जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी में लेफ्ट की हुई जीत पर एक सभा आयोजित की 18 सितंबर को पटना विवि में विजय जुलूस निकालने का निर्णय लिया. छात्र-छात्राओं ने एक दूसरे को अबीर-गुलाल लगा मिठाई […]

जेएनयू : पटना विवि मुख्य द्वार पर आईसा-एआईएसएफ ने मनायी खुशी
पटना : रविवार को पटना विश्वविद्यालय गेट पर आईसा-एआईएसएफ ने जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी में लेफ्ट की हुई जीत पर एक सभा आयोजित की 18 सितंबर को पटना विवि में विजय जुलूस निकालने का निर्णय लिया. छात्र-छात्राओं ने एक दूसरे को अबीर-गुलाल लगा मिठाई खिलायी. आईसा के राज्य- अध्यक्ष मोख्तार और एआईएसएफ के राज्य सचिव सुशील कुमार ने संयुक्त रूप से कहा कि इस बार जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी में लेफ्ट की ऐतिहासिक जीत केंद्र की मोदी सरकार के खिलाफ छात्रों के गुस्से को प्रदर्शित करता है.
पिछले दो वर्षों से जेएनयू को बदनाम करके सीट कट, फंड कट, छात्रों के लोकतांत्रिक अधिकारों को खत्म करने की सुनियोजित कोशिश चली. जिस तरह से चुनाव प्रक्रिया को बाधित करने का प्रयास एबीवीपी के द्वारा किया गया इसके बावजूद जेएनयू के छात्रों ने फिर से एक बार लोकतंत्र के पक्ष में अपना मत दिया.
18 सितंबर को विजय जुलूस निकालने का लिया निर्णय : छात्रों ने कहा कि ये ये जीत मोदी सरकार को चेतावनी है कि छात्र विरोधी-शिक्षा विरोधी नीतियों के खिलाफ हमारा संघर्ष जारी रहेगा. इस जीत को जेएनयू के छात्रों की जीत बताते हुए दोनों वक्ताओं ने कहा कि इस मैंडेट के बाद जेएनयू में शिक्षा हित की लड़ाई और तेज होगी. छात्र हितों की लड़ाई तेज करने के लिए इस बार पटना विवि में भी लेफ्ट यूनिटी के पक्ष में मतदान की अपील की. दोनों वक्ताओं ने कहा कि 18 सितंबर को बड़ी तैयारी के साथ विजय जुलूस निकाला जायेगा.
सभा की अध्यक्षता आईसा के रामजी यादव और एआईएसएफ के मीर सैफ अली ने किया. सभा में विकास, एआईएसएफ के राज्य अध्यक्ष रंजीत पंडित दानिश अनवर, महेश कुमार, भाग्य भारती, संतोष आर्या, रिंचु, अपूर्व, शुभम, काजी शाहबाज, राहुल, विद्यानंद, मौर्या, रोहित, फैजान, अराफात समेत दर्जनों छात्र मौजूद थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें